कर्नाटक में कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री पदों के लिए प्रतिस्पर्धा और आंतरिक कलह में फंसी: करंदलाजे

मुख्यमंत्री सिद्दरामैया और उनके प्रशासन से 'जागने' और लोगों को बचाने का आग्रह किया

Photo: @ShobhaBJP X account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने रविवार को कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर गहरी नींद में सोए होने, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पदों के लिए प्रतिस्पर्धा और आंतरिक कलह में फंसने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सिद्दरामैया और उनके प्रशासन से 'जागने' और लोगों को बचाने का आग्रह किया।

डेंगू के मामलों जैसे स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों, बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति, राज्य और शहर में ठप पड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं आदि को उजागर करते हुए बेंगलूरु उत्तर से सांसद ने सिद्दरामैया सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने आंतरिक मतभेदों के बीच लोगों को भूल गई है।

करंदलाजे ने कहा, 'शहर और राज्य में कई मुद्दे हैं और यहां कोई सरकार नहीं है जो इस पर ध्यान दे। यह सरकार गहरी नींद में है। इस सरकार को कुछ भी बताने का कोई फायदा नहीं है, यह पत्थर पर पानी डालने जैसा होगा।'

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार में केवल एक चीज हो रही है कि कौन मुख्यमंत्री और कौन उपमुख्यमंत्री बनना चाहिए, इस प्रतिस्पर्धा और आंतरिक कलह के कारण कर्नाटक में जो सरकार है, वह राज्य के लोगों को भूल गई है।

उन्होंने कहा, 'सरकार को तुरंत जागना होगा, इससे पहले कि और अधिक जानें जाएं। साथ ही कानून और व्यवस्था की स्थिति भी खराब हो गई है, कई दुष्कर्म, हत्या, दिनदहाड़े हत्या के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन ऐसी स्थिति है कि सवाल करने वाला कोई नहीं है। इसलिए मैं सरकार और मुख्यमंत्री से आग्रह करती हूं कि वे जागें और लोगों की रक्षा करें।'

About The Author: News Desk