राहुल लोकसभा में विपक्ष के नेता बन गए, थोड़ी परिपक्वता भी दिखाएं: भाजपा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया

Photo: @BJP4India X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि आज देश के एक अंग्रेजी अखबार में सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने आलेख लिखा है। उसमें उन्होंने सुरक्षा से जुड़ीं मौजूदा वैश्विक गतिविधियों और भारत पर उनके प्रभाव की ओर ध्यान आकर्षित किया है।

डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि एक-डेढ़ साल पहले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की एक राजनीतिक कार्यक्रम में हत्या कर दी गई थी। कुछ दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर भी हत्या का प्रयास किया गया था, लेकिन वे बाल-बाल बच गए थे।

भाजपा नेता ने कहा कि सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का कहना है कि हिंसा और हत्या को भड़काने वाली ऐसी प्रवृत्तियां ऐसे बयानों से प्रेरित होती हैं, जिनमें राजनीतिक दल अल्पकालिक लाभ के लिए 'हिंसा' और 'हत्या' जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और चिंता का विषय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिंसा भड़काने वाले शब्दों और भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस नेता और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए कई बार अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर यह राजनीति लंबे समय से हो रही है। अगर आप लोकसभा में विपक्ष के नेता बन गए हैं, तो थोड़ी परिपक्वता दिखाएं। इसलिए मैं सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करना चाहूंगा कि 'हिंसा, हत्या, किसी के प्रति आक्रमण, मारना-पीटना और कब्र खुदेगी' जैसे शब्दों का प्रयोग बंद होना चाहिए।

About The Author: News Desk