रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक ने पेरंबूर के अस्पताल का निरीक्षण किया

उन्होंने निर्माणाधीन नए अतिरिक्त अस्पताल भवनों का भी निरीक्षण किया

पोस्टीरियर सेगमेंट लेजर प्रणाली के साथ कांस्टेलेशन फेको विट्रेक्टोमी का उद्घाटन किया किया

चेन्नई/दक्षिण भारत। रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली के रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डॉ. मान सिंह ने गुरुवार को पेरंबूर में नए रेलवे अस्पताल के बाह्य रोगी ब्लॉक और थिएटर ब्लॉक का निरीक्षण किया।

उनके साथ रेलवे बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक (स्वास्थ्य) डॉ. रवींद्रन, दक्षिण रेलवे के प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. सीएम रवि, पेरंबूर रेलवे अस्पताल की प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. निर्मला राजाराम और पेरंबूर रेलवे अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डॉ. एस कल्याणी भी मौजूद थे।

डॉ. मान सिंह ने तीन मॉड्यूलर गहन चिकित्सा इकाइयों और मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटरों सहित सभी मंजिलों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माणाधीन नए अतिरिक्त अस्पताल भवनों का भी निरीक्षण किया।

पेरंबूर अस्पताल के नेत्र विज्ञान अनुभाग में, डॉ. सिंह ने पोस्टीरियर सेगमेंट लेजर प्रणाली के साथ कांस्टेलेशन फेको विट्रेक्टोमी का उद्घाटन किया, जो मोतियाबिंद सर्जरी में एक हालिया प्रगति है और भारतीय रेलवे में अपनी तरह की पहली सर्जरी है।

पेरंबूर में दक्षिण रेलवे की चिकित्सा सुविधाएं, जिनमें पुरानी और नई, दोनों शामिल हैं, रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों को उन्नत चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित हैं। औसतन हर दिन लगभग 1,400 बाह्य रोगी और 42 आंतरिक रोगी कर्मचारियों और उनके परिवारों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में मरीजों के लिए 505 बिस्तरों की व्यवस्था है।

About The Author: News Desk