वायुसेना स्टेशन, जालाहल्ली में नौकरी मेले का आयोजन किया गया

इस कार्यक्रम को कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के पूर्व सैनिकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली

यह आयोजन कॉर्पोरेट्स और पूर्व सैनिकों, दोनों के लिए लाभदायक था

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के रीसेटेलमेंट महानिदेशालय ने शुक्रवार को वायुसेना स्टेशन, जालाहल्ली (पश्चिम), बेंगलूरु में पूर्व सैनिकों के लिए नौकरी मेले का आयोजन किया, ताकि फिर से रोजगार चाहने वाले पूर्व सैनिकों और रोजगार प्रदाताओं को एक साझा मंच पर लाया जा सके।

इस कार्यक्रम को कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के पूर्व सैनिकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली। थलसेना, नौसेना और वायुसेना के 1,662 पूर्व सैनिकों ने रोजगार पाने के लिए पंजीकरण कराया। मेले में 48 कंपनियों ने भाग लिया तथा 1,125 नौकरियों और उद्यमिता के अवसर दिए।

चयनित ईएसएम का साक्षात्कार/स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद उन्हें वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य/वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों से लेकर रणनीतिक योजनाकारों और परियोजना निदेशकों तक के पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

यह आयोजन कॉर्पोरेट्स और पूर्व सैनिकों, दोनों के लिए लाभदायक था। पूर्व सैनिकों को अपनी सेवा के वर्षों के दौरान अर्जित तकनीकी और प्रशासनिक क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिला और कॉर्पोरेट्स को अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित पूर्व सैनिकों के समूह की स्क्रीनिंग का लाभ मिला। इस दौरान विभिन्न कंपनियों द्वारा उद्यमिता मॉडल भी प्रस्तुत किए गए।

नौकरी मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि सचिव (ईएसडब्ल्यू) डॉ. नितेन चंद्रा ने किया। सीआईआई कर्नाटक राज्य परिषद के उपाध्यक्ष और एएसएम टेक्नोलॉजीज लि. के प्रबंध निदेशक रवींद्र श्रीकांतन मुख्य अतिथि थे। साथ ही, वायुसेना मुख्यालय प्रशिक्षण कमान एसओए राम किशोर और  रीसेटेलमेंट महानिदेशालय के महानिदेशक (सेवानिवृत्त) मेजर जनरल एसबीके सिंह मौजूद थे।

इस कार्यक्रम में एडीजी, डीआरजेड (दक्षिण) ब्रिगेडियर रोहित मेहता और वायुसेना स्टेशन, जालाहल्ली के एओसी एयर कमोडोर संतोष केपी हेगड़े भी मौजूद थे।

About The Author: News Desk