काठमांडू हवाईअड्डे पर उड़ान भरते समय विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोगों की मौत

सौर्य एयरलाइंस के विमान का पायलट दुर्घटना में बच गया और उसे अस्पताल ले जाया गया

Photo: sauryairlines FB page

काठमांडू/दक्षिण भारत। नेपाल में एक निजी एयरलाइंस का पोखरा जाने वाला विमान यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर उड़ान भरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार 19 लोगों में से 18 की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि सौर्य एयरलाइंस के विमान का पायलट दुर्घटना में बच गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। दुर्घटना तब हुई जब विमान रनवे से उतर गया और उसमें आग लग गई।

घटनास्थल से प्राप्त फुटेज में विमान को रनवे पर तेजी से दौड़ते हुए दिखाया गया है, जिसके बाद उसमें आग लग गई तथा मलबे से ऊंची लपटें निकलने लगीं तथा घना काला धुआं निकलने लगा।

सूत्रों ने बताया कि निजी सौर्य एयरलाइंस के विमान में चालक दल सहित कम से कम 19 लोग सवार थे, जो सुबह करीब 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

काठमांडू पोस्ट अखबार ने बताया कि दुर्घटना स्थल से 18 शव बरामद किए गए हैं।

टीआईए के प्रवक्ता सुभाष झा ने कहा, 'पोखरा जाने वाली फ्लाइट के उड़ान भरने के दौरान रनवे से बाहर निकल जाने के कारण यह दुर्घटना हुई।'

स्थानीय मीडिया के अनुसार, विमान में केवल एयरलाइन का तकनीकी स्टाफ सवार था। टीआईए के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा, 'विमान में कोई यात्री नहीं था, लेकिन उसमें कुछ तकनीकी स्टाफ सवार थे।'

हवाईअड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि विमान के पायलट को अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने इस संबंध में और अधिक जानकारी नहीं दी।

उन्होंने बताया कि विमान में लगी आग को बुझा दिया गया है। पुलिस और अग्निशमन कर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य कर रहे हैं।

एक और रिपोर्ट के अनुसार, विमान दुर्घटना के बाद अधिकारियों ने टीआईए को बंद कर दिया है। हवाईअड्डे के बंद होने से दर्जनों अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुई हैं।

About The Author: News Desk