देर रात मुलाकात करने पहुंचे पाकिस्तानी पटकथा लेखक का महिला ने किया अपहरण!

महिला और उसके साथियों ने मिलकर लेखक से लाखों रुपए की लूटपाट भी की

Photo: krqofficial Instagram account

लाहौर/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के मशहूर पटकथा लेखक खलीलुर रहमान क़मर के साथ इस हफ्ते हुई एक घटना सोशल मीडिया पर चर्चा में है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें एक महिला ने मुलाकात के लिए अपने घर बुलाया था, जिसने बाद में उनका 'अपहरण' कर लिया।

यह भी बताया गया कि महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर लेखक को न केवल प्रताड़ित किया, बल्कि उनसे लूटपाट भी की। इस घटना ने क़मर के प्रशंसकों की चिंता बढ़ा दी। लेखक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा किया। 

इस संबंध में लाहौर के पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में बताया गया कि क़मर को आधी रात के करीब एक अज्ञात नंबर से फ़ोन आया था। कॉल करने वाली महिला ने खुद का परिचय आमना उरूज के तौर पर दिया और दावा किया कि वह उनकी बहुत बड़ी प्रशंसक है। साथ ही, उसने टीवी ड्रामा में काम करने की इच्छा जताई।

इसके बाद क़मर सुबह लगभग 4.40 बजे बताई गई लोकेशन पर पहुंच गए। वहां उरूज ने उनका स्वागत किया। वह उन्हें अपने घर ले गई। लेखक उस वक्त सन्न रह गए, जब घर में दाखिल होते ही लगभग आधा दर्जन लोगों ने उन्हें घेर लिया, जिनके पास हथियार भी थे।

क़मर ने बताया कि उन लोगों ने उनकी अच्छी तरह से तलाशी ली। इस दौरान उनसे 60,000 रुपए, एक आईफोन 11, एटीएम कार्ड और पहचान पत्र जैसी चीजें छीन ली गईं। यही नहीं, बदमाशों ने लेखक के बैंक खाते से 200,000 रुपए से ज़्यादा की रकम भी निकाल ली। इसके बाद उन्होंने जान से मारने की धमकी देते हुए एक करोड़ रुपए की मांग की।

जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में क़मर से पूछा गया कि वे इतनी सुबह उस महिला से मुलाकात के लिए क्यों गए थे, तो उन्होंने कहा कि मुझे स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं हैं, इसलिए डॉक्टर ने सलाह दी थी कि दिन के समय घर से बाहर न निकलूं। इसलिए ऐसे समय मुलाकात करने गया था।

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया में यह भी चर्चा है कि क़मर संभवत: हनीट्रैप के शिकार हुए हैं। हालांकि लेखक ने ऐसे कयासों का खंडन किया है। क़मर 'मेरे पास तुम हो' और 'प्यारे अफजल' जैसे मशहूर ड्रामों के लिए जाने जाते हैं।

About The Author: News Desk