आरजी कर मेडिकल कॉलेज से जुड़े इस मामले की जांच सीबीआई ने संभाली

यह कार्रवाई कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर की गई

Photo: CBI Website

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। सीबीआई ने शनिवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान हुईं कथित वित्तीय अनियमितताओं का मामला अपने हाथ में ले लिया।

यह कार्रवाई कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर की गई, जिसने जांच को राज्य द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) से एजेंसी को स्थानांतरित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने शनिवार को एसआईटी से आवश्यक दस्तावेज एकत्र किए और एफआईआर को फिर से दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की।

उच्च न्यायालय ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली की याचिका पर निर्देश जारी किए थे, जिन्होंने घोष के कार्यकाल के दौरान मेडिकल कॉलेज में कथित वित्तीय कदाचार की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच कराने का अनुरोध किया था।

उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को परिसर में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के बाद कॉलेज मीडिया की सुर्खियों में आ गया है।

उच्च न्यायालय ने सीबीआई को तीन सप्ताह के भीतर जांच की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। अदालत ने रिपोर्ट की समीक्षा के लिए 17 सितंबर को अगली सुनवाई निर्धारित की है।

About The Author: News Desk