कोलकाता: 'नबन्ना अभिजन' प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया

आंसू गैस के गोले छोड़े, पानी की बौछारें कीं

Photo: kolkatapoliceforce FB Page

कोलकाता/दक्षिण भारत। पुलिस ने मंगलवार को हावड़ा ब्रिज के कोलकाता छोर और कोना एक्सप्रेसवे पर संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, पानी की बौछारें छोड़ी और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। प्रदर्शनकारियों ने राज्य सचिवालय नबन्ना तक पहुंचने के प्रयास में पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास किया था।

संतरागाछी में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर ईंटें फेंकी, जिससे कई अधिकारी घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि पुलिस की कार्रवाई में कई छात्र भी घायल हुए हैं।

प्रदर्शनकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक डॉक्टर से दुष्कर्म-हत्या मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हटाने की मांग को लेकर राज्य सचिवालय पहुंचने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ स्थानों पर बैरिकेड्स तोड़ने और सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के बाद उन्होंने लाठीचार्ज और आंसू गैस का प्रयोग शुरू किया।

छात्र संगठन 'पश्चिम बंग छात्र समाज' और असंतुष्ट राज्य सरकार कर्मचारियों के मंच 'संग्रामी जौथा मंच' ने विभिन्न स्थानों से अपनी 'नबन्ना अभिजन' रैली शुरू की थी।

About The Author: News Desk