यहां ट्रक से 1500 आईफोन ले उड़े लुटेरे!

11 करोड़ रुपए बताई जा रही है फोन की कीमत

Photo: PixaBay

सागर/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश के सागर में एक कंटेनर ट्रक से 11 करोड़ रुपए मूल्य के 1,500 आईफोन लूट लिए गए। इसके बाद एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया। दो और को कथित तौर पर कर्तव्यहीनता के लिए लाइन अटैच कर दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय उइके ने बताया कि फोन ट्रांसपोर्ट करने वालों ने दावा किया है कि 15 अगस्त को ट्रक चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर उसका मुंह बंद कर दिया गया और उसके बाद लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

उन्होंने कहा, 'हम 11 करोड़ रुपए मूल्य के 1500 आईफोन के ट्रांसपोर्टर से लूटे जाने के दावे की पुष्टि कर रहे हैं। इन फोनों का निर्माण करने वाली कंपनी एप्पल ने अभी तक पुलिस से संपर्क नहीं किया है।'

उन्होंने कहा, 'मैं जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर घटनास्थल पर हूं और ट्रक की वीडियोग्राफी की जा रही है।'

उइके ने कहा, 'कंटेनर हरियाणा के गुरुग्राम से चेन्नई जा रहा था। लूट तब शुरू हुई जब कंटेनर पड़ोसी नरसिंहपुर जिले में था। प्रारंभिक जांच पूरी होने के बाद जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा।'

अधिकारी ने बताया कि सागर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक प्रमोद वर्मा ने मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में बांदरी थाना प्रभारी निरीक्षक भागचंद उइके और सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र पांडे को लाइन अटैच कर दिया तथा प्रधान आरक्षक राजेश पांडे को निलंबित कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जब ट्रक चालक ने उनसे संपर्क किया था, तब उन्होंने शिकायत दर्ज नहीं कराई थी।

About The Author: News Desk