जद (यू) के इस बड़े नेता ने दिया प्रवक्ता के पद से इस्तीफा

इस्तीफे के पीछे 'व्यक्तिगत कारण' बताया गया है

Photo: Janata Dal (United) FB Page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। जनता दल (यूनाइटेड) के प्रवक्ता केसी त्यागी, जिनके विभिन्न मुद्दों पर रुख से अक्सर उनके दल की सहयोगी भाजपा के साथ मतभेद उजागर होते थे, ने इस्तीफा दे दिया है। क्षेत्रीय दल ने रविवार को यह जानकारी दी।

जद (यू) ने एक बयान में कहा कि उसके अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को अपना राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है।

त्यागी के इस्तीफे के पीछे 'व्यक्तिगत कारण' बताया गया है।

हालांकि, ऐसा माना जाता है कि त्यागी, जो दिल्ली में रहते हैं और अपने अनुभव और वाकपटुता के कारण एक क्षेत्रीय पार्टी के नेता के रूप में राष्ट्रीय मीडिया में काफी चर्चित हैं, की केंद्र सरकार की नीतियों पर लगातार की गई टिप्पणियों को भाजपा-जद(यू) संबंधों के लिए प्रतिकूल समझा गया है।

सूत्रों ने बताया कि चाहे समान नागरिक संहिता का मामला हो, वक्फ (संशोधन) विधेयक का या फिर फिलिस्तीन मुद्दे पर सरकार के रुख का, त्यागी का मुखर रुख पार्टी के भीतर कई लोगों को पसंद नहीं आया।

केंद्रीय मंत्री ललन सिंह और पार्टी संसदीय दल के नेता संजय झा सहित जद (यू) के दो वरिष्ठ नेताओं के दिल्ली में रहने के बीच पार्टी सूत्रों ने कहा कि एक राय यह है कि त्यागी को बार-बार सार्वजनिक रूप से हस्तक्षेप किए बिना दोनों नेताओं को भाजपा के साथ संबंधों को आकार देने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा सत्तारूढ़ राजग में मतभेद की खबरों को दबाने के प्रयास के तहत गठबंधन में समन्वय और सद्भाव बनाए रखने के लिए सहयोगी दलों से संपर्क कर रही है।

About The Author: News Desk