त्योहारी सीजन से पहले यह कंपनी देगी 1 लाख नई नौकरियां!

द बिग बिलियन डेज़ 2024 के लिए पूरे भारत में 1 लाख नई नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है

Photo: PixaBay

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि उसे आगामी त्योहारी सीजन सेल द बिग बिलियन डेज़ 2024 के लिए पूरे भारत में 1 लाख नई नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है।

वॉलमार्ट समूह की कंपनी ने एक बयान में कहा कि द बिग बिलियन डेज़ (टीबीबीडी) 2024 से पहले, फ्लिपकार्ट ने नौ शहरों में 11 नए पूर्ति केंद्र (एफसी) लॉन्च किए हैं, जिससे देश में उनकी कुल संख्या 83 हो गई है।

बयान में कहा गया है कि सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता के साथ, फ्लिपकार्ट रोजगार के अवसर सृजित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, तथा देशभर में अपनी आपूर्ति शृंखला के अंतर्गत 1 लाख से अधिक नए रोजगार सृजित कर रहा है।

बयान में कहा गया है कि इसका उद्देश्य इस वर्ष के त्योहारी सीजन के दौरान स्थानीय समुदायों को सशक्त बनाने और आर्थिक विकास को गति देते हुए फ्लिपकार्ट की परिचालन क्षमताओं को मजबूत करना है।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि नई नौकरियां विभिन्न आपूर्ति शृंखला क्षेत्रों में फैलेंगी, जिनमें इन्वेंट्री मैनेजर, वेयरहाउस एसोसिएट्स, लॉजिस्टिक्स कोऑर्डिनेटर, किराना पार्टनर और डिलीवरी ड्राइवर शामिल हैं।

त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा सृजित अधिकांश नौकरियां मौसमी प्रकृति की होती हैं।

फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह त्योहारी सीजन से पहले नए कर्मचारियों के लिए व्यापक कौशल और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगी।

About The Author: News Desk