रोजगार की दृष्टि से हिंदी शानदार विकल्प: डॉ. धीरज

कॉफ़ी बोर्ड मुख्यालय में कार्यशाला का आयोजन हुआ

पुस्तकों की प्रदर्शनी भी लगाई गई

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कॉफ़ी बोर्ड मुख्यालय में आयोजित हिंदी माह-2024 के तहत 'हिंदी में रोजगार की संभावनाएं' विषयक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भगवान महावीर विश्वविद्यालय, जैन विश्वविद्यालय, दयानंद सागर महाविद्यालय, बेंगलूरु से तीन अध्यापकों सहित स्नातक के कुल 35 विद्यार्थी मौजूद थे। 

सी मादप्पा ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। कॉफ़ी बोर्ड के उप निदेशक (राजभाषा) डॉ. धीरज कुमार मिश्र ने पावर प्वाइंट प्रस्तुति के जरिए हिंदी में रोजगार के विभिन्न क्षेत्रों, जैसे- प्रिंट/ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, अनुवाद, विज्ञापन तथा भारत सरकार के सभी विभागों/ मंत्रालयों एवं अधीनस्थ बैंक, बीमा, उपक्रम, विश्वविद्यालय आदि में राजभाषा से संबंधित पदों की भर्ती की चयन प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हिंदी रोजगार की दृष्टि से एक शानदार विकल्प है। 

श्री भगवान महावीर विवि की डीन डॉ. मैथिली पी ने हिंदी को बाजार एवं प्रौद्योगिकी के युग में संपन्न भाषा के रूप में रेखांकित किया। दयानंद सागर महाविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डॉ. हरिकृष्ण, जैन विवि की सहायक प्रोफेसर डॉ. सुधा वी गदग ने विद्यार्थियों को हिंदी में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए गए। शिक्षकगण को उपहार स्वरूप कॉफी भेंट की गई। पुस्तकों की प्रदर्शनी भी लगाई गई। कार्यक्रम का संचालन उषा ने किया। अनुश्री पीएस ने धन्यवाद ज्ञापित किया। 

About The Author: News Desk