नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस पत्थरबाजी, आतंकवाद में लिप्त लोगों को जेल से छोड़ना चाहती हैं: शाह

अमित शाह ने जम्मू के पलौरा में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया

Photo: @BJP4India X account

जम्मू/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू के पलौरा में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह संयोग ही है कि जम्मू-कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है। हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं। मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है। मैं जैन भाइयों और सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव एक ऐतिहासिक चुनाव है। जब से देश आजाद हुआ, पहली बार जम्मू कश्मीर का मतदाता दो झंडे नहीं, एक तिरंगे के नीचे अपना मतदान करेगा। पहली बार, दो संविधान नहीं, भारत के संविधान, जिसको बाबा साहब अंबेडकर ने बनाया, के अंतर्गत मतदान होने जा रहा है। 

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। भाजपा की ताकत उसके मंत्री नहीं, बल्कि बूथ प्रभारी हैं। हमें अपने बूथ कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। आपको घर-घर जाकर लोगों को मोदी सरकार में कश्मीर में हुए बदलावों की याद दिलानी चाहिए।

शाह ने कहा कि हमने घर-घर जाकर इनके विभाजनकारी एजेंडे के प्रति लोगों को जागरूक किया है। मैंने एक प्रेस वार्ता कर नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस के विभाजनकारी एजेंडे को उजागर किया था, लेकिन आज मैं आप सबके सामने आया हूं, क्योंकि मीडिया से ज्यादा भरोसा आप पर करता हूं। मैं भी आपकी जमात वाला हूं, मैं भी बूथ अध्यक्ष रहा हूं।

शाह ने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने से 70 साल के बाद जम्मू-कश्मीर की माताओं-बहनों को अधिकार मिला है। नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस पार्टी ये अधिकार छीनना चाहती हैं। ये अधिकार आप छीनने देंगे? 

शाह ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस पार्टी पत्थरबाजी व आतंकवाद में लिप्त लोगों को जेल से छोड़ना चाहती हैं, ताकि जम्मू, पुंछ, राजौरी जैसे क्षेत्र जहां शांति है, वहां फिर से आतंकवाद आए। क्या आप इन क्षत्रों में आतंकवाद को फिर से आने देंगे?

शाह ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस व पीडीपी वाले कहते हैं कि हम पहले जैसी व्यवस्था लाएंगे। क्या आप इससे सहमत हैं? जिस ऑटोनॉमी की बात ने जम्मू-कश्मीर को आग में झुलसाया, घाटी में 40 हजार लोग मारे गए, ये कहते हैं कि हम जम्मू-कश्मीर को ऑटोनॉमी देंगे। मैं आज कह कर जाता हूं, कोई भी ताकत ऑटोनॉमी की बात नहीं कर सकती।

शाह ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस पार्टी कहती हैं कि हम जम्मू-कश्मीर को स्टेट का दर्जा देंगे। मैं अब्दुल्ला साहब और राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि आप जम्मू-कश्मीर को स्टेट का दर्जा कैसे वापस देंगे? जनता को मूर्ख बना रहे ​हैं आप, क्योंकि स्टेट का दर्जा तो सिर्फ भारत सरकार दे सकती है। 

शाह ने कहा कि मैंने खुद सदन में कहा है कि चुनाव के बाद जम्मू-कश्मीर को स्टेट का दर्जा देंगे। जो चीज हमने दे ही दी है, वह चीज आप (नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस) मांग रहे हैं। लोगों को मूर्ख बना रहे हैं।

About The Author: News Desk