कर्नाटक में 'नेतृत्व परिवर्तन' के सवाल पर क्या बोले गृह मंत्री जी परमेश्वर?

कुछ कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री बनने की होड़ में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं

Photo: DrGParameshwara FB Page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने मंगलवार को कहा कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की स्थिति में कुछ कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री पद के लिए विचार कर रहे हैं, क्योंकि वे शीर्ष पद संभालने में सक्षम हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा कि इस समय मुख्यमंत्री बदलने का कोई सवाल ही नहीं है।

चूंकि मुख्यमंत्री सिद्दरामय्या द्वारा एमयूडीए जमीन आवंटन मामले में उनके खिलाफ अभियोजन के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्च न्यायालय में सुनवाई हो रही है, इसलिए ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस नेता नेतृत्व परिवर्तन की स्थिति में मुख्यमंत्री बनने की होड़ में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। उनमें से कई ने खुले तौर पर अपनी इच्छा व्यक्त भी की है।

जब परमेश्वर से पूछा गया कि क्या पार्टी में मुख्यमंत्री पद के लिए खींचतान चल रही है, तो उन्होंने कहा, 'हर कोई सक्षम है, इसीलिए वे इस बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन इस समय मुख्यमंत्री बदलने का सवाल ही कहां उठता है?' 

यहां संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'वे (नेता) बस यही कह रहे हैं कि अगर उन्हें मौका मिला तो वे (मुख्यमंत्री) बन जाएंगे, आप उनसे वह स्वतंत्रता भी छीनना चाहते हैं? लेकिन ऐसी बातें तब व्यक्त की जानी चाहिएं, जब स्थिति उत्पन्न हो, अभी नहीं।'

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मंजूनाथ भंडारी और एमएलसी दिनेश गूलीगौड़ा ने सोमवार को एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री के कार्यकाल को लेकर अटकलों पर रोक लगाने को कहा।

About The Author: News Desk