प्रधानमंत्री आज 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे

झारखंड में कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

Photo: @BJP4India X account

जमशेदपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को यहां टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। मोदी पहले ही रांची पहुंच चुके हैं और जल्द ही उनके जमशेदपुर जाने की संभावना है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि मोदी टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, 'टाटानगर का प्लेटफॉर्म नंबर एक पूरी तरह तैयार है। आज यहां से देश और झारखंड के लिए छह नई वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे।'

पीएमओ के बयान के अनुसार, 'मोदी सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 660 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वे टाटानगर में 20,000 प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे।'

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री जमशेदपुर में भाजपा द्वारा आयोजित एक विशाल रैली को भी संबोधित करेंगे, जबकि सूत्रों ने बताया कि एक रोड शो की भी योजना बनाई गई है।

About The Author: News Desk