ट्रंप का दावा- 'रूस-अमेरिका युद्ध चाहती हैं कमला हैरिस'

ट्रंप ने कहा कि इससे 'परमाणु त्रासदी' भी पैदा हो सकती है

Photo: DonaldTrump FB Page

वॉशिंगटन डीसी/दक्षिण भारत। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि उनकी प्रतिद्वंद्वी, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की चुनाव में जीत अंततः रूस के साथ युद्ध का कारण बनेगी, जिससे 'परमाणु त्रासदी' भी पैदा हो सकती है।

लास वेगास में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप ने वॉशिंगटन में 'अक्षम लोगों' के कारण संभावित परमाणु संघर्ष पर चिंता व्यक्त की तथा दावा किया कि वे ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो युद्ध को रोकने में पूर्णत: सक्षम हैं।

उन्होंने कहा, 'आप तीसरे विश्व युद्ध में फंसने जा रहे हैं। अगर हम सावधान नहीं रहे तो परमाणु प्रलय हो जाएगी। इन लोगों को पता ही नहीं है कि वे क्या कर रहे हैं!'

उन्होंने आगे कहा, 'मैं मध्य पूर्व में अराजकता को समाप्त करूंगा और यूक्रेन में युद्ध को सुलझाऊंगा ... मैं राष्ट्रपति के रूप में इसका समाधान करूंगा।' उन्होंने तर्क दिया कि कॉमरेड कमला हैरिस के लिए एक वोट रूस के साथ युद्ध के लिए एक वोट है।

ट्रंप ने यह भी दावा किया कि हैरिस सैन्य भर्ती को बहाल करना चाहती हैं, ताकि 'आपके बच्चे को भर्ती किया जा सके और उसे ऐसे युद्ध में डाला जा सके, जो कभी नहीं होना चाहिए था।'

ट्रंप ने कहा कि अगर वे उस समय राष्ट्रपति होते तो यूक्रेन में संघर्ष नहीं होता। अपने अभियान के दौरान उन्होंने बार-बार दावा किया है कि वे 24 घंटों में लड़ाई रोक सकते हैं, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वे ऐसा कैसे करेंगे।

About The Author: News Desk