थूथुकुडी बंदरगाह पर नया कंटेनर टर्मिनल 'विकसित भारत' की यात्रा का अहम पड़ाव: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं तमिलनाडु के लोगों को इस विकास पहल के लिए तहेदिल से बधाई देता हूं

Photo: @BJP4India x account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तमिलनाडु के थूथुकुडी बंदरगाह पर नए कंटेनर टर्मिनल के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज विकसित भारत की यात्रा का एक अहम पड़ाव है। यह नया थूथुकुडी अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल भारत के मरीन इंफ्रास्ट्रक्चर का नया सितारा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे याद है कि दो साल पहले मुझे वीओसी पोर्ट से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स के शुभारंभ का अवसर मिला था। तब इस पोर्ट की कार्गो हैंडलिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए बहुत से काम शुरू हुए थे। इस साल फरवरी में जब मैं थूथुकुडी आया था, तब भी पोर्ट से जुड़े अनेक काम शुरू हुए थे। आज इन कामों को तेजी से पूरा होता देख मेरा आनंद दोगुना हो जाता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं तमिलनाडु के लोगों को इस विकास पहल के लिए तहेदिल से बधाई देता हूं। मुझे खुशी है कि इस नवनिर्मित टर्मिनल में 40 प्रतिशत महिला कर्मचारी होंगी, जो इसे समुद्री क्षेत्र में महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास का प्रतीक बनाएंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज तमिलनाडु समुद्री व्यापार नेटवर्क का एक प्रमुख केंद्र है। हम अपने बंदरगाह आधारित विकास मिशन के तहत बाहरी बंदरगाह टर्मिनल कंटेनर का विकास कर रहे हैं। इस परियोजना में 7,000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया गया है।

About The Author: News Desk