नागमंगला हिंसा में पीएफआई से जुड़े 'बाहरी लोगों' की भूमिका की जांच की जाएगी: जी परमेश्वर

परमेश्वर ने संवाददाताओं से कहा, 'हर चीज की जांच की जाएगी ...'

Photo: DrGParameshwara FB Page

कलबुर्गी/दक्षिण भारत। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने मंगलवार को कहा कि नागमंगला में हुई हिंसा में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े 'बाहरी लोगों' की कथित भूमिका की जांच की जाएगी और उसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मांड्या जिले के शहर में गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद भीड़ ने कई दुकानों और वाहनों को निशाना बनाया। इससे 11 सितंबर की रात को तनाव पैदा हो गया था।

परमेश्वर ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'हर चीज की जांच की जाएगी, रिपोर्ट मिलने पर हम निर्णय लेंगे। हम किसी को नहीं बख्शेंगे और अनावश्यक रूप से किसी को दंडित नहीं किया जाएगा। हम जांच रिपोर्ट के आधार पर तथ्यों पर गौर करेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे।'

उन्होंने बताया कि दो अधिकारियों - पुलिस उपाधीक्षक और निरीक्षक - को पहले ही निलंबित कर दिया गया है।  रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री ने कहा कि सरकार ने नागमंगला हिंसा को गंभीरता से लिया है। ऐसी घटनाओं को हल्के में लेने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा, 'भाजपा ऐसे आरोप लगाती है, लेकिन हमारी भी जिम्मेदारी है, हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेते।'

हिंसा में 'बाहरी लोगों' के शामिल होने के आरोपों पर परमेश्वर ने कहा कि यदि जांच में ऐसे तत्त्वों की मिलीभगत सामने आती है तो इसकी जांच की जाएगी और तदनुसार कार्रवाई की जाएगी।

प्रतिबंधित पीएफआई से जुड़े लोगों के इसमें शामिल होने के दावे के बारे में उन्होंने कहा, 'यह जांच से पता चलेगा।'

About The Author: News Desk