स्वदेश लौटे डीके शिवकुमार, अमेरिकी दौरे को लेकर कही यह बात

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमेरिका के 10 दिवसीय दौरे से लौटे

Photo: DKShivakumar.official FB Page

कलबुर्गी/दक्षिण भारत। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका की चुनाव प्रक्रिया और वहां चुनावी रैलियों के संचालन के तरीके से बहुत कुछ सीखा जा सकता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार मंगलवार को अमेरिका के 10 दिवसीय दौरे से लौटे। उन्होंने कहा कि यह निजी यात्रा थी और उन्होंने वहां किसी शीर्ष राजनीतिक नेता से मुलाकात नहीं की।

शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मेरी यात्रा निजी थी, सरकारी नहीं, मैं अपने परिवार के साथ कुछ निजी काम से गया था।’

यह पूछे जाने पर कि कुछ लोगों द्वारा उनकी यात्रा को पांच नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जोड़ा जा रहा है, उन्होंने कहा, 'ये सभी बातें झूठी हैं, जिस स्थान पर मैं गया था, वहां चुनाव रैली चल रही थी, मैं यह देखने गया था कि वहां चीजें कैसे हुईं .... मैंने किसी (नेता) से मुलाकात नहीं की।'

उन्होंने कहा, 'हमें बहुत कुछ सीखना है, वहां का जुनून, युवा, रुचि, चुनाव प्रक्रिया - ये सभी चीजें, सीखने के लिए बहुत कुछ है, मैं इसके बारे में किसी और समय बोलूंगा।'

इससे पहले, दिन में बेंगलूरु में पत्रकारों से बातचीत में शिवकुमार ने अमेरिका में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अपनी मुलाकात के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें अपने पार्टी नेता से मिलने के लिए किसी की अनुमति लेने की जरूरत नहीं है और बैठक में जो कुछ भी हुआ, वह सार्वजनिक करने के लिए नहीं है।

About The Author: News Desk