लेबनान में धमाकों की लहर, फोन की घंटी बजने से भी डर रहे लोग

घायलों की संख्या 450 को पार कर गई है

Photo: PixaBay

बेरूत/दक्षिण भारत। लेबनान में पेजर के बाद वॉकी-टॉकी उपकरणों में धमाकों से अब तक 20 लोगों की मौत हो गई। वहीं, घायलों की संख्या 450 को पार कर गई है। इन ताबड़तोड़ धमाकों से लेबनान में डर का माहौल है। लोग अपने मोबाइल फोन की घंटी बजने से भी खौफजदा हो रहे हैं।

धमाकों के बाद चिकित्साकर्मी हाई अलर्ट पर हैं। लेबनान में कई जगहों पर धमाकों की खबरें आईं, जिनमें पेजर विस्फोट में मारे गए एक बच्चे के अंतिम संस्कार का स्थल भी शामिल है।

यह घटना देशभर में एक साथ हुए पेजर धमाकों के एक दिन बाद यानी बुधवार को हुई है, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेरूत में कुछ और इलाकों में भी कई धमाके हुए हैं, जो मंगलवार को हुए धमाकों से मिलते-जुलते हैं। 

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने धमाकों की नई लहर में कई लोगों के मारे जाने और सैकड़ों लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।

सूत्रों ने बाद में बताया कि विस्फोटों में घायलों की संख्या 450 से ज्यादा हो गई है। जानकार सूत्रों ने यह भी बताया कि विस्फोट आईकॉम उपकरणों से संबंधित थे और फिंगरप्रिंट उपकरणों और सौर पैनलों के फटने की रिपोर्ट सटीक नहीं है।

इस बीच, लेबनानी सेना कमान ने लोगों से एक जगह पर इकट्ठा न होने का आह्वान किया है। नागरिक सुरक्षा दल धमाकों के कारण लगी आग को बुझाने में व्यस्त थे, जबकि अस्पतालों की ओर एम्बुलेंस की आवाजाही बढ़ गई।

About The Author: News Desk