ईरानी राष्ट्रपति का दावा: कांच से भी ज्यादा नाजुक साबित हुआ इजराइल का आयरन डोम

पेजेशकियन ने इजराइल के खिलाफ मिसाइल हमले के लिए ईरानी सैन्य बलों की प्रशंसा की

Photo: @Khamenei_fa X account

तेहरान/दक्षिण भारत। ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने कहा कि एक अक्टूबर को सैन्य ठिकानों पर ईरान के मिसाइल हमले ने साबित कर दिया है कि इजराइल का आयरन डोम कांच से भी ज्यादा नाजुक है।

साप्ताहिक कैबिनेट सत्र को संबोधित करते हुए पेजेशकियन ने इजराइल के खिलाफ मिसाइल हमले के लिए ईरानी सैन्य बलों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि उस रात का ऑपरेशन, जो ईरान के लिए गर्व की बात है, ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि इजराइली शासन का आयरन डोम कांच से भी ज्यादा नाजुक है।

राष्ट्रपति पेजेशकियन ने कहा कि ईरान अपनी गरिमा और सम्मान के मामले में गंभीर साबित हुआ है। उन्होंने इजराइल को चेतावनी दी कि कोई भी गलती करने पर ईरान की ओर से और भी अधिक कठोर प्रतिक्रिया मिलेगी।

पेजेशकियन ने इस बात पर जोर दिया कि यह ऑपरेशन अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुपालन में और इस्माइल हानिया, हसन नसरुल्लाह और कई कमांडरों की हत्या के जवाब में किया गया था।

बता दें कि मंगलवार शाम को, ईरान ने हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हानिया, हिज्बुल्लाह के महासचिव हसन नसरुल्लाह और आईआरजीसी के जनरल अब्बास निलफोरुशान की इजरायल द्वारा की गई हत्या का जवाब सैन्य और खुफिया ठिकानों पर 200 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से दिया।

About The Author: News Desk