इजराइली सैनिकों ने 15 हिज्बुल्लाह आतंकवादियों को मार गिराया, कई सुरंगें नष्ट कीं

हिज्बुल्लाह आतंकवादी लेबनानी गांवों के मध्य स्थित भवनों में छिपे हुए हैं

Photo: Netanyahu FB Page

तेल अवीव/दक्षिण भारत। इज़राइल डिफेंस फोर्सेज़ (आईडीएफ) की पैराट्रूपर ब्रिगेड की लड़ाकू टीम ने गुरुवार सुबह से अब तक 15 हिज्बुल्लाह आतंकवादियों को मार गिराया है।

बताया गया है कि ज्यादातर हिज्बुल्लाह आतंकवादी लेबनानी गांवों के मध्य स्थित भवनों में छिपे हुए हैं। वे आईडीएफ सैनिकों के पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि वे उन पर घात लगाकर हमला कर सकें।

पिछले दिनों 98वीं डिवीजन के अंतर्गत कार्यरत पैराट्रूपर बलों ने कई कस्बों को घेर लिया तथा सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर इमारतों और क्षेत्रों की तलाशी ली थी। इस दौरान आतंकवादी चौकियों में तब्दील सैन्य परिसरों और घरों की पहचान की थी।

आईडीएफ ने गुरुवार को बताया था कि हिज्बुल्लाह के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कैप्टन बेन जियोन फलाच की मौत हो गई।

इसके अलावा पैराट्रूपर सैनिकों ने कई हथियार बरामद किए, जिनमें मोर्टार, लॉन्चर, राइफल, मशीनगन, सैन्य उपकरण भंडारण इकाइयां, आईईडी और एक लॉन्च पिट था। कुछ और महत्त्वपूर्ण वस्तुएं पाई गईं और उन्हें खुफिया समीक्षा के लिए इजराइल भेजा गया।

आईडीएफ के प्रौद्योगिकी एवं लॉजिस्टिक निदेशालय के प्रमुख के निर्देश के अनुसार, दक्षिणी लेबनान में सभी आईडीएफ सैनिकों को 'रोश हशाना' अवकाश मनाने में सक्षम बनाने के प्रयास किए जाएंगे। लेबनानी गांवों में सैनिकों तक गर्म भोजन पहुंचाया गया है।

About The Author: News Desk