नेतन्याहू के आवास के निकट हुआ मिसाइल हमला, बजने लगे अलार्म

मिसाइल हमले के समय नेतन्याहू अपने आवास में थे और वे सुरक्षित स्थान पर चले गए

Photo: Netanyahu FB Page

तेल अवीव/दक्षिण भारत। ईरानी मीडिया ने शुक्रवार को बड़ा दावा किया। उसने स्थानीय सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि मिसाइल हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास के पास अलार्म बजने लगे।

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कैसरिया पर मिसाइल हमले की सूचना दी है, जहां इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का आवास स्थित है।

रिपोर्ट के अनुसार, मिसाइल हमले के समय नेतन्याहू अपने आवास में थे और वे सुरक्षित स्थान पर चले गए।

ऑपरेशन अल अक्सा स्टॉर्म के शुरू होने के बाद यह पहली बार है कि कैसरिया में अलार्म सायरन सक्रिय किया गया।

वहीं, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को इजराइली हमलों में कम से कम 37 लोग मारे गए और 150 से ज्यादा घायल हो गए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देर रात कहा, 'पिछले 24 घंटों में इजराइली हमलों में 37 लोग मारे गए और 151 घायल हो गए।'

इजराइल ने गुरुवार को बेरूत के दक्षिणी इलाके दहियाह पर कई हवाई हमले किए। उसने शक्तिशाली बंकर-बस्टर बमों का इस्तेमाल किया, जिनकी संख्या एक दर्जन से ज्यादा थी।

कई रिहायशी इमारतें नवीनतम हमलों का मुख्य लक्ष्य थीं। रिपोर्टों से पता चलता है कि पिछले शुक्रवार को हिज्बुल्लाह के नेता सैयद हसन नसरुल्लाह की हत्या की तुलना में नवीनतम हमलों में अधिक बमों का इस्तेमाल किया गया था।

ये हमले बेरूत अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आसपास भी हुए। इज़राइली मीडिया के अनुसार, हिज़्बुल्लाह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख हाशेम सफीउद्दीन की हत्या शासन के हमलों का मुख्य उद्देश्य था।

इज़राइली हमलों में हिज़्बुल्लाह के मीडिया संबंध कार्यालय और बेरूत हवाईअड्डे के पास एक गोदाम सहित कई अन्य स्थानों को भी निशाना बनाया गया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल ने गुरुवार रात दक्षिणी बेरूत में लगातार 11 हमले किए। लेबनान की राजधानी में संवाददाताओं ने जोरदार धमाके सुने, जिससे कारों के अलार्म बजने लगे और इमारतें हिलने लगीं।

About The Author: News Desk