टीटीपी से भिड़ंत में पाकिस्तानी फौज को लगा बड़ा झटका, ले. कर्नल समेत 6 सैनिक ढेर

मारे गए अन्य सैनिकों में चार लांस नायक और एक सिपाही हैं

Photo: ISPROfficial1 FB Page

रावलपिंडी/दक्षिण भारत। पाकिस्तानी फौज को उस समय बड़ा झटका लगा, जब उत्तरी वजीरिस्तान में उसके छह सैनिक मारे गए। इस दौरान टीटीपी के कुछ आतंकवादियों के भी मारे जाने की खबर है।

पाकिस्तानी फौज की मीडिया शाखा आईएसपीआर द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उत्तरी वजीरिस्तान के स्पिनवाम जनरल क्षेत्र में चार-पांच अक्टूबर की रात को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी के दौरान छह आतंकवादी मारे गए।

बयान के अनुसार, फौज का नेतृत्व कर रहे एक लेफ्टिनेंट कर्नल सहित कई सैनिक शहीद ढेर हो गए। मारे गए अन्य सैनिकों में चार लांस नायक और एक सिपाही हैं।

एक अन्य बयान में, आईएसपीआर ने कहा कि दो आतंकवादी मारे गए, जिनमें मुख्य सरगना अताउल्लाह, जिसे मेहरान के नाम से भी जाना जाता है, भी शामिल है। एजेंसियों ने स्वात के चारबाग क्षेत्र में एक संयुक्त खुफिया अभियान चलाया था।

अताउल्लाह कई आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल था, जिसमें 22 सितंबर को स्वात में विदेशी मेहमानों के काफिले को ले जा रहे पुलिस वाहन पर आईईडी धमाका भी शामिल है।

आईएसपीआर ने कहा कि अन्य आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पाकिस्तान में हाल ही में सुरक्षा बलों, अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों और सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमलों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी गई है, विशेष रूप से बलोचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वाह में। 

टीटीपी द्वारा साल 2022 में पाक सरकार के साथ एक नाजुक युद्धविराम समझौते को तोड़ने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कसम खाने के बाद हमले बढ़ गए हैं।

About The Author: News Desk