इजराइल की वायुसेना ने फिर की बड़ी कार्रवाई, गाजा में 24 लोगों की मौत

धार्मिक स्थल का इस्तेमाल हमास द्वारा कमांड और कंट्रोल कॉम्प्लेक्स के रूप में किया जा रहा था

Photo: IsraeliAirForce.EN FB Page

तेल अवीव/दक्षिण भारत। गाजा में एक धार्मिक स्थल और स्कूल पर इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 24 फिलिस्तीनी मारे गए और 93 घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय ने कहा कि इजराइली सेना ने रात में अल-अक्सा मस्जिद और इब्न रुश्द स्कूल को निशाना बनाकर दो हमले किए। दोनों ही स्कूल विस्थापित फिलिस्तीनियों को शरण दे रहे थे। कार्यालय ने टेलीग्राम पर बताया कि हमलों में 24 लोग मारे गए और 93 घायल हो गए।

इज़रायली सेना का दावा है कि धार्मिक स्थल का इस्तेमाल हमास द्वारा कमांड और कंट्रोल कॉम्प्लेक्स के रूप में किया जा रहा था। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, पिछले 48 घंटों में गाजा में घरों और आश्रयों पर 27 अन्य हमलों के बाद ये हमले किए गए।

एक फुटेज में बचाव कार्य के दौरान दल को मलबे से शवों को निकालते हुए दिखाया गया। यह स्थान एक अस्पताल के पास स्थित है। वहीं, इज़राइली सेना ने दावा किया कि हताहतों की संख्या को न्यूनतम करने के लिए कदम उठाए गए थे।

इस बीच, उत्तरी गाजा में हवाई हमलों में एक शिशु समेत कम से कम 11 लोग मारे गए और अन्य मलबे में दब गए। इज़राइली अधिकारियों ने हमास द्वारा नागरिक क्षेत्रों का सैन्य उद्देश्यों के लिए उपयोग किए जाने का हवाला देते हुए निवासियों से अल-मवासी को खाली करने का आग्रह किया है।

शनिवार से अब तक 50 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

About The Author: News Desk