7 अक्टूबर की पहली बरसी पर हमास के रॉकेट मध्य इज़रायल में आकर गिरे

इजराइली सेना ने कहा कि रॉकेट के प्रभाव की पहचान कर ली गई है

Photo: @Khamenei_fa X account

तेल अवीव/दक्षिण भारत। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने सोमवार को कहा कि हमास ने गाजा पट्टी के खान यूनिस से मध्य इजराइल पर पांच रॉकेट दागे। स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे क्षेत्र में रॉकेट सायरन बजने लगे थे।

देश के मध्य में स्थित अन्य स्थानों के अलावा तेल अवीव, कफर चबाड और रिशोन लेज़ियन में अलर्ट जारी कर दिया गया। इजराइली सेना ने कहा कि रॉकेट के प्रभाव की पहचान कर ली गई है।

अलर्ट के तुरंत बाद बताया गया कि एसडोट दान क्षेत्रीय परिषद के क्षेत्र में कार्यरत पैरामेडिक्स, चिकित्सा देखभाल प्रदान कर रहे हैं। छर्रे लगने से हल्की चोटों से पीड़ित 30 वर्ष की दो महिलाओं को शमीर मेडिकल सेंटर में स्थानांतरित कर रहे हैं।

एमडीए पैरामेडिक योसी नबुल ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद स्थानीय मीडिया को बताया कि हम तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों घायल महिलाओं को देखा, जो पूरी तरह होश में थीं और उन्हें छर्रे लगने से मामूली चोटें आई थीं।

उन्होंने कहा कि हमने उन्हें मौके पर ही प्रारंभिक चिकित्सा प्रदान की और एमडीए एम्बुलेंस द्वारा उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां उनकी हालत गंभीर थी। उपचार के दौरान, हमें पता चला कि घायलों में से एक इमारत के अंदर थी और दूसरी पास के खुले क्षेत्र में थी।

एमडीए ने कहा कि उसके पैरामेडिक्स कई ऐसे लोगों का भी इलाज कर रहे हैं। वे सुरक्षित जगहों की ओर भागते समय घायल हुए हैं। बाद में बताया गया कि कफर चबाड में सीधा हमला हुआ था।

About The Author: News Desk