जुलाना में कितना कामयाब रहेगा विनेश फोगाट का सियासी दांव? यहां जानिए ताज़ा रुझान

उनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार योगेश कुमार से है

Photo: @Phogat_Vinesh X account

चंडीगढ़/दक्षिण भारत। खेलकूद से राजनीति में आईं और कांग्रेस के टिकट पर पहली बार हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ रहीं विनेश फोगाट ने रुझानों में बढ़त बना रखी है। यहां उनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार योगेश कुमार से है।

चुनाव आयोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अब तक विनेश के खाते में 65080 वोट आ चुके हैं, जबकि योगेश को 59065 वोट मिले हैं। इस तरह विनेश 6015 वोटों के अंतर से आगे चल रही हैं।

यहां तीसरे स्थान पर इंडियन नेशनल लोकदल के सुरेंद्र लाठर हैं। उन्हें अब तक 10158 वोट मिल चुके हैं। जुलाना से जननायक जनता पार्टी कोई करिश्मा नहीं दिखा पाई। उसके उम्मीदवार अमरजीत ढांडा को महज 2477 वोट मिले हैं।

आम आदमी पार्टी का भी कुछ ऐसा ही हाल है। उसकी उम्मीदवार कविता रानी के हिस्से में अब तक 1280 वोट ही आए हैं। निर्दलीय बिजेंद्र कुमार को 164 वोट, प्रेम को 117 वोट, कोच जसवीर सिंह अहलावत को 90 वोट और अमित शर्मा को 76 वोट मिले हैं।

निर्दलीय उम्मीदवार रामरतन को 69 वोट, इंद्रजीत को 46 वोट और राष्ट्रीय गरीब दल के सुनील जोगी को 47 वोट ही मिले हैं। वहीं, नोटा के हिस्से में 202 वोट आ चुके हैं। इस तरह कई उम्मीदवारों से ज्यादा वोट नोटा को मिले हैं।

About The Author: News Desk