हरियाणा के नतीजों का महाराष्ट्र चुनावों पर सकारात्मक असर पड़ेगा: शिवसेना

भाजपा ने हरियाणा में कांग्रेस को हराकर लगातार तीसरी बार चुनाव जीता

Photo: mieknathshinde FB Page

मुंबई/दक्षिण भारत। शिवसेना के मंत्री शंभूराज देसाई ने बुधवार को कहा कि हरियाणा में भाजपा की जीत का आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्हें विश्वास जताया कि 'महायुति' जीत हासिल करेगी।

महायुति नेताओं और गठबंधन के समन्वयक भाजपा एमएलसी प्रसाद लाड के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देसाई ने कहा कि महायुति सहयोगियों ने उम्मीदवारों के चयन और सीटों के बंटवारे के लिए होमवर्क पूरा कर लिया है।

देसाई ने सभी 288 सीटों के लिए तीनों दलों - शिवसेना, भाजपा और राकांपा - की ओर से समन्वयक या 'विधानसभा समन्वयकों' की भी घोषणा की, जिन्हें बूथ स्तर पर काम करने के लिए कहा गया है।

देसाई ने कहा, 'हरियाणा चुनाव निश्चित रूप से महाराष्ट्र चुनावों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।'

भाजपा ने हरियाणा में द्विध्रुवीय मुकाबले में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को हराकर लगातार तीसरी बार चुनाव जीता।

देसाई ने कहा कि महायुति के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा तीन दलों के नेताओं - एकनाथ शिंदे (शिवसेना), देवेंद्र फडणवीस (भाजपा) और अजित पवार (राकांपा) द्वारा तय किया जाएगा।

चुनावी रणनीति पर बोलते हुए देसाई ने कहा कि सहयोगी दल यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरत रहे हैं कि टिकट वितरण को लेकर विद्रोह न हो।

उन्होंने कहा, 'किसी पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा के बाद, बेहतर समन्वय के लिए अन्य उम्मीदवारों को भी बुलाया जाएगा। विद्रोह की स्थिति में, महायुति दलों की समन्वय समिति जिला और विधानसभा स्तर पर इस मुद्दे को देखेगी।'

उन्होंने कहा कि महायुति के सहयोगियों ने लोकसभा चुनाव में मिली असफलता से सबक सीखा है और विधानसभा चुनाव से पहले आवश्यक बदलाव सुनिश्चित कर लिए हैं।

About The Author: News Desk