बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग!

फडणवीस ने कहा, 'इस भयावह और दुखद घटना से हम सभी स्तब्ध हैं'

Photo: @BabaSiddique X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा ने रविवार को कहा कि राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उसने इस अपराध पर ‘तुच्छ राजनीति’ करने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की।

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री 66 वर्षीय सिद्दीकी को शनिवार रात मुंबई के बांद्रा स्थित खेर नगर में उनके विधायक पुत्र जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने घेर लिया और गोली मारकर हत्या कर दी।

इस चौंकाने वाली घटना के बाद विपक्ष ने राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि पुलिस को बाबा सिद्दीकी की हत्या के संबंध में कुछ सुराग मिले हैं।

राज्य के गृह विभाग का प्रभार संभाल रहे फडणवीस ने गोंदिया जिले में संवाददाताओं से कहा कि हत्या के पीछे विभिन्न कोणों की जांच की जा रही है, लेकिन पुलिस इस बारे में बाद में बात करेगी।

सिद्दीकी इसी साल फरवरी में कांग्रेस छोड़कर अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में शामिल हुए थे। उन्हें गोली लगने के बाद लीलावती अस्पताल ले जाया गया था।

फडणवीस ने कहा, 'इस भयावह और दुखद घटना से हम सभी स्तब्ध हैं। बाबा सिद्दीकी मेरे बहुत करीबी थे, हमने वर्षों तक साथ काम किया था।'
 
भाजपा नेता ने कहा, 'कुछ सुराग मिले हैं, लेकिन मैं अभी उनका खुलासा नहीं कर सकता। हमले के पीछे कुछ पहलू भी मिले हैं, लेकिन कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुलिस इस बारे में बात करेगी।'

About The Author: News Desk