कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस आलाकमान को जल्द भेजेगी उम्मीदवारों की सूची

चुनाव की तैयारियां औपचारिक रूप से गुरुवार को शुरू होंगी

Photo: DKShivakumar.official FB Page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस राज्य में तीन विधानसभा सीटों के लिए 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों पर अंतिम रिपोर्ट दो-तीन दिनों में पार्टी आलाकमान को भेज देगी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा कि उपचुनाव की तैयारियां औपचारिक रूप से गुरुवार को शुरू होंगी।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, 'हम अपना काम करेंगे। आज हमारे पास कुछ कार्यक्रम हैं। इसे पूरा होने दीजिए। कल से हम इस पर (चुनाव की तैयारियों पर) काम शुरू करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'हमने पहले ही स्थानीय बैठकें कर ली हैं। हम दो-तीन दिन में उम्मीदवारों के बारे में अंतिम रिपोर्ट (कांग्रेस आलाकमान को) भेज देंगे।'

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वे और मुख्यमंत्री सिद्दरामय्या बुधवार को उपचुनाव और उम्मीदवारों पर चर्चा करेंगे।

शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, जो संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के प्रमुख हैं, पीएसी से संबंधित बैठक में भाग लेने के लिए शहर का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'हम शाम को उनसे मिलेंगे। वे हमारे नेता हैं।'

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को घोषणा की थी कि संदूर, शिग्गांव और चन्नपटना में उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे। इनके नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। नामांकन 30 अक्टूबर तक वापस ले सकते हैं।

About The Author: News Desk