बेंगलूरु जा रहे विमान को मिली बम की धमकी, वापस दिल्ली लौटा

विमान क्यूपी1335 सुरक्षित तरीके से दिल्ली हवाईअड्डे पर उतर गया

Photo: PixaBay

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। बम की धमकी मिलने के बाद 180 से ज्यादा लोगों को लेकर बेंगलूरु जा रहा अकासा एयर का विमान बुधवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी लौट आया। 

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विमान क्यूपी1335 सुरक्षित तरीके से दिल्ली हवाईअड्डे पर उतर गया। बम की धमकी के बाद हवाईअड्डे पर विमान के लिए आपातकाल घोषित कर दिया गया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, विमान को एक अलग स्थान पर खड़ा कर दिया गया तथा यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

पिछले दो दिनों में, लगभग एक दर्जन भारतीय उड़ानों, जिनमें कुछ विदेशी गंतव्यों के लिए जाने वाली उड़ानें भी शामिल हैं, को बम की धमकी मिली है। हालांकि विमानों में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से बेंगलूरु जा रही अकासा एयर की फ्लाइट में बम की धमकी से संबंधित सुरक्षा अलर्ट प्राप्त हुआ था।

मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, उड़ान को तुरंत दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर वापस भेज दिया गया, जहां इसे सुरक्षित रूप से उतार लिया गया।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाईअड्डा) उषा रंगनानी ने एक पुलिस बयान में कहा, 'विमान को एक अलग स्थान पर खड़ा कर दिया गया है। यात्रियों तथा चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।'

About The Author: News Desk