कर्नाटक: एमयूडीए मामले में ईडी ने छापेमारी की

मुख्यमंत्री पर भूखंडों के आवंटन में अनियमितता के आरोप हैं

Photo: @dir_ed X account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के एक मामले में शुक्रवार को छापेमारी की, जिसमें उसने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामय्या, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि मैसूरु स्थित एमयूडीए कार्यालय तथा कुछ अन्य स्थानों पर संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा केंद्रीय अर्धसैनिक बल के साथ छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री या उनके परिवार के किसी भी परिसर को कवर नहीं किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि संघीय एजेंसी ने कुछ सप्ताह पहले लोकायुक्त द्वारा हाल में दर्ज प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दायर की थी।

मुख्यमंत्री पर एमयूडीए द्वारा उनकी पत्नी को 14 भूखंडों के आवंटन में अनियमितता के आरोप हैं।

सिद्दरामय्या, उनकी पत्नी पार्वती, उनके साले मल्लिकार्जुन स्वामी और देवराजू (जिनसे स्वामी ने जमीन खरीदकर पार्वती को उपहार में दी थी) तथा अन्य के नाम मैसूरु स्थित लोकायुक्त पुलिस द्वारा 27 सितंबर को दर्ज की गई प्राथमिकी में दर्ज किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने या अपने परिवार द्वारा किसी भी तरह के गलत काम से इन्कार करते हुए कहा था कि विपक्ष उनसे 'डरा हुआ' है। उन्होंने कहा कि यह उनके खिलाफ पहला ऐसा 'राजनीतिक मामला' है।

About The Author: News Desk