हिज़्बुल्लाह ने इज़राइल के हर्मीस-900 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया

हिज्बुल्लाह ने बंदरगाह शहर हाइफा पर भी रॉकेटों की बौछार की

Photo: Netanyahu FB Page

बेरूत/दक्षिण भारत। उग्रवादी संगठन हिज्बुल्लाह ने दावा किया है कि उसने लेबनानी क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले एक इजराइली हर्मीस-900 ड्रोन को मार गिराया और एक अन्य ड्रोन को वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया।

उसने कहा, 'गाजा पट्टी में हमारे दृढ़ फिलिस्तीनी लोगों के समर्थन में, उनके बहादुर और सम्मानजनक प्रतिरोध के समर्थन में, और लेबनान और उसके लोगों की रक्षा में, इस्लामिक प्रतिरोध की वायु रक्षा इकाइयों के लड़ाकों ने रविवार को स्थानीय समयानुसार शाम 4:30 बजे एक इजरायली हर्मीस-900 ड्रोन का सामना किया और उसे लेबनानी हवाई क्षेत्र छोड़ने के लिए मजबूर किया।'

ईरानी मीडिया के अनुसार, हिज्बुल्लाह ने बंदरगाह शहर हाइफा पर भी रॉकेटों की बौछार की।

उसने कहा कि 'खैबर सीरीज के संचालन के हिस्से के रूप में और इजराइल द्वारा किए गए हमलों और नरसंहारों के जवाब में, और 'हम आपकी सेवा में हैं ऐ ...' के आह्वान के साथ, इस्लामी प्रतिरोध के लड़ाकों ने रविवार को शाम 4:00 बजे 'तीरा कार्मेल' बेस पर एक रॉकेट बैराज के साथ बमबारी की।'

इसके अलावा, समूह ने तबारिया झील के पश्चिम में सैमसन सैन्य अड्डे पर कमांड और आपूर्ति केंद्र के साथ-साथ इजराइल के तिरत कार्मेल सैन्य अड्डे को भी निशाना बनाने का दावा किया।

इस बीच, हिज्बुल्लाह के लड़ाकों ने भी कई स्थानों पर इजराइली सैन्य जमावड़ों पर हमला किया, जिनमें बेरिया मिसाइल बेस, मर्कबा शहर, कलाआ हाइट्स और हौनिन बैरक शामिल थे। 

About The Author: News Desk