गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी

अभी तक गिरफ्तारी के मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है

Photo: NIA

श्रीनगर/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में एक सुरंग निर्माण स्थल पर हुए घातक आतंकवादी हमले के एक दिन बाद सुरक्षा बलों ने सोमवार को क्षेत्र में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया। यहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारी सबूत की तलाश में घटनास्थल की तलाशी ले रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवान कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हुए सबसे घातक हमलों में शामिल आतंकवादियों और उनके समर्थकों का पता लगाने के लिए निर्माण स्थल के आसपास के इलाकों में तैनात हैं।

एक अधिकारी ने कहा, 'अभी तक गिरफ्तारी के मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है, लेकिन हमें कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है, जिससे हमले में शामिल आतंकवादियों तक पहुंच सकेंगे।'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार को एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादियों के हमले में एक डॉक्टर और छह मजदूरों की मौत हो गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात आतंकवादियों ने यह हमला उस समय किया, जब गांदरबल के गुंड में सुरंग परियोजना पर काम कर रहे मजदूर और अन्य कर्मचारी देर शाम अपने शिविर में लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने मजदूरों के समूह पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों शामिल थे।

अधिकारियों ने बताया कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य और डॉक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि पांच लोगों का इलाज चल रहा है।

मृतकों की पहचान डॉ. शाहनवाज, फहीम नासिर, कलीम, मोहम्मद हनीफ, शशि अबरोल, अनिल शुक्ला और गुरमीत सिंह के रूप में हुई है।

About The Author: News Desk