बेंगलूरु में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई उड़ानें प्रभावित

सहकार नगर अंडरपास में पानी भरने से कई कारें वहीं फंस गईं

Photo: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु शहर में दो दिन हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई इलाकों में जलभराव हो गया है। सोमवार रात को हवाईअड्डे पर विमानों के संचालन पर भी असर पड़ा। कई उड़ानों में देरी हुई या उनका रास्ता बदला गया। 

बताया गया कि ऐसी उड़ानों की संख्या बीस से ज़्यादा थी, जिनका संचालन देर से हुआ। दिल्ली से एयर इंडिया की एक उड़ान और इंडिगो की चार उड़ानों को चेन्नई की ओर डायवर्ट किया गया। 

हालांकि यह भी बताया गया कि देवनहल्ली स्थित केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार रात 9 बजे तक विमानों की लैंडिंग सामान्य थी। उसके बाद उड़ानों में देरी हुई।

वहीं, शहर में आंधी और भारी बारिश से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों ने भारी बारिश के वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी पोस्ट किए। येलहंका और सहकार नगर जैसे इलाकों के वीडियो में कई जगह सड़कें और अंडरपास पानी भरने से लबालब नजर आए।

एक मॉल के पीछे स्थित सहकार नगर अंडरपास में पानी भरने से कई कारें वहीं फंस गईं। ऐसे में यात्रियों को सलाह दी गई कि वे दुर्घटना से बचने के लिए अंडरपास से निकलने से बचें, जहां पानी भरा हो। लोगों ने सरकार और स्थानीय प्रशासन के इंतजामों पर भी सवाल उठाए।

हालांकि सरकार ने सावधानी बरतते हुए सोमवार को स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखा। एक हफ्ते में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब बारिश की वजह से स्कूलों को बंद किया गया। तेज हवाओं और बारिश से कई जगह पेड़ गिर गए। इससे लोगों का आवागमन अवरुद्ध हुआ।

About The Author: News Desk