जेपीसी बैठक के दौरान ऐसा क्या हुआ कि तृणकां सांसद कल्याण बनर्जी को लगवाने पड़े 4 टांके?

बैठक में इस घटना से हर कोई सन्न रह गया

Photo: @KBanerjee_AITC X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। जेपीसी की बैठक के दौरान मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी 'चोटिल' हो गए। दरअसल उनकी भाजपा सांसद अभिजीत गांगुली के साथ तीखी नोकझोंक हुई थी। उस समय बनर्जी ने पानी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कांच की बोतल तोड़ दी और खुद को चोट पहुंचा ली।

यह बैठक वक्फ बिल को लेकर आयोजित की गई थी, जिसमें सेवानिवृत्त जजों और वरिष्ठ  वकीलों समेत कई बुद्धिजीवी मौजूद थे। मीडिया में आईं रिपोर्टों में बताया गया कि कल्याण बनर्जी अपनी बारी आने से पहले ही बोलना चाहते थे।

यह भी बताया गया कि वे पहले ही तीन बार बोल चुके थे। यही नहीं, वे प्रजेंटेशन के दौरान फिर से बोलने का मौका पाना चाहते थे। इस पर भाजपा सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई। बनर्जी इससे भड़क गए और दोनों के बीच खूब नोकझोंक हुई।

इसी दौरान कल्याण बनर्जी ने वहां रखी पानी की बोतल उठाई और मेज पर दे मारी। इससे वे खुद चोटिल हो गए। यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने टूटी बोतल अध्यक्ष की ओर उछाली।

बैठक में इस घटना से हर कोई सन्न रह गया। इसके बाद कल्याण बनर्जी को चिकित्सा सहायता के लिए ले जाया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें चार टांके लगे हैं।

बैठक में समिति ओडिशा के कटक स्थित जस्टिस इन रियलिटी और पंचसखा प्रचार के प्रतिनिधियों के सुझाव सुन रही थी। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल भी अपने विचार पेश करने के लिए आया था।

About The Author: News Desk