भाजपा नेता योगीश्वर कांग्रेस में शामिल हुए, चन्नपटना से चुनाव लड़ने के कयास

13 नवंबर को चन्नपटना विधानसभा सीट पर होगा विधानसभा उपचुनाव

Photo: INCKarnataka FB Page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। एक नाटकीय घटनाक्रम में भाजपा नेता और पूर्व मंत्री सीपी योगीश्वर बुधवार को अपनी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। चर्चा है कि कांग्रेस उन्हें 13 नवंबर को चन्नपटना विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मैदान में उतार सकती है।

एमएलसी पद से सोमवार को इस्तीफा देने वाले योगीश्वर ने दिन में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री सिद्दरामय्या और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, जो कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भी हैं, से मुलाकात की।

शिवकुमार ने यहां कांग्रेस के राज्य मुख्यालय में मंत्री रामलिंगा रेड्डी, कृष्ण बायरे गौड़ा, चेलुवरायस्वामी और ज़मीर अहमद खान सहित अन्य पार्टी नेताओं की उपस्थिति में योगीश्वर को पार्टी में शामिल किया।

राज्य में संदूर और शिग्गांव विधानसभा क्षेत्रों के साथ चन्नपटना में भी उपचुनाव होंगे, जहां नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है।

चन्नपटना उपचुनाव इसलिए हो रहा है, क्योंकि यह सीट जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी के मांड्या से लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद खाली हो गई थी।

भाजपा द्वारा चन्नपटना सीट को राजग सहयोगी जद (एस) को सौंपने के बाद, अभिनेता से नेता बने योगीश्वर ने गठबंधन के नेताओं से अपील की थी कि वे भाजपा से उन्हें टिकट देने पर विचार करें। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर उन्हें टिकट नहीं मिला तो वे निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि योगीश्वर को जद (एस) के टिकट पर मैदान में उतारने की योजना थी, लेकिन वे इसमें रुचि नहीं ले रहे थे। जद (एस) सूत्रों ने बताया, 'इसके बजाय वे चाहते थे कि कुमारस्वामी उन्हें भाजपा उम्मीदवार के तौर पर समर्थन दें, जो कुमारस्वामी और उनकी पार्टी को स्वीकार्य नहीं था।'

About The Author: News Desk