कमला हैरिस, डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को इस नेता ने यह क्या कह दिया!

उन्होंने कहा, 'एक तो अक्षम है और दूसरा न जाने क्या-क्या बक रहा है'

Photo: PixaBay

मास्को/दक्षिण भारत। बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने कहा कि न तो डेमोक्रेट कमला हैरिस और न ही रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप अपनी खोखली बयानबाजी और एक-दूसरे के खिलाफ व्यक्तिगत हमलों के साथ बेलारूस या रूस में चुने जा सकते हैं, बल्कि दोनों उम्मीदवार 'बेवकूफ' भी हैं।

लुकाशेंको ने यह टिप्पणी कज़ान में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान रूसी प्रसारक वीजीटीआरके के साथ एक साक्षात्कार के दौरान की, जब उनसे पूछा गया कि क्या वे आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर नजर रख रहे हैं और क्या किसी उम्मीदवार का समर्थन करते हैं।

लुकाशेंको ने साक्षात्कारकर्ता से कहा, 'अगर बेलारूस या रूस होता, तो इनमें से कोई भी बेवकूफ निर्वाचित नहीं होता।' उन्होंने कहा, 'यह भयानक है! एक तो अक्षम है और दूसरा न जाने क्या-क्या बक रहा है!'

उन्होंने कहा, 'वे सभी बेवकूफ हैं।' उन्होंने आगे कहा कि दोनों के अभियानों के लिए एक सुसंगत कार्यक्रम तैयार किए बिना अरबों डॉलर बर्बाद कर दिए गए हैं। यह एक भयानक, मूर्खतापूर्ण चुनाव है। हमारे दृष्टिकोण से, मुझे कुछ भी समझ में नहीं आता है।

इसके बावजूद, लुकाशेंको ने स्वीकार किया कि वे ट्रंप को पुनः निर्वाचित होते देखना पसंद करेंगे, इसलिए नहीं कि वे व्यक्तिगत रूप से उन्हें या उनकी नीतियों को पसंद करते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि अगर हैरिस चुनी जाती हैं तो क्या होगा। अगर ट्रंप आते हैं ... तो मुझे लगता है कि कुछ भी अच्छा नहीं होगा, लेकिन फिर भी कुछ उम्मीद है।'

लुकाशेंको ने इस बात पर संदेह व्यक्त किया कि ट्रंप यूक्रेन संघर्ष को समाप्त करने के अपने वादे को पूरा कर पाएंगे। उन्होंने स्वीकार किया कि यह कहना जितना आसान है, करना उतना आसान नहीं है।

About The Author: News Desk