बेंगलूरु इमारत हादसा: हर मृतक के परिजन को 5 लाख रु. देगी सिद्दरामय्या सरकार

आठ लोगों को बचा लिया गया है

Photo: Siddaramaiah.Official FB Page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामय्या ने गुरुवार को यहां इमारत ढहने की घटना में हर मृतक के निकटतम परिजन को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार घायलों के पूर्ण चिकित्सा खर्च को वहन करेगी।

उन्होंने कहा कि यह घटना, जिसमें आठ लोगों की जान चली गई, बारिश के कारण नहीं, बल्कि घटिया निर्माण कार्य के कारण हुई। उन्होंने कहा कि भवन का निर्माण राजस्व लेआउट में बिना किसी लाइसेंस के अनाधिकृत रूप से किया गया था। इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

सिद्दरामय्या ने बताया कि आठ लोगों को बचा लिया गया है। घायल हुए छह लोगों में से तीन की हालत गंभीर है, लेकिन सभी खतरे से बाहर हैं।

हेनूर के निकट बाबूसापाल्या में इमारत ढहने की जगह का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। इसमें दो लाख रुपए श्रम विभाग द्वारा और तीन लाख रुपए बीबीएमपी की ओर से हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार घायलों को अनुग्रह राशि देने के बारे में भी विचार कर रही है। मुख्यमंत्री ने उस अस्पताल का भी दौरा किया जहां घायलों का इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा, 'यह धनराशि जान गंवाने वालों के बराबर नहीं है, लेकिन मुआवजा दिया जाना चाहिए, क्योंकि मृतक मजदूर थे। शवों को उनके पैतृक स्थानों पर भेजने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएंगे।'

मुख्यमंत्री ने कहा कि इमारत गिरने के बाद इलाके के सहायक कार्यकारी अभियंता को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया, 'मैंने कहा है कि क्षेत्रीय अधिकारी - एक आईएएस अधिकारी और इलाके के कार्यकारी अभियंता को भी नोटिस दिया जाना चाहिए।'

About The Author: News Desk