श्रीनगर/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी घटना को अंजाम देने की एक बड़ी साजिश को विफल कर दिया है। उसने पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब देश गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटा है।

पुलिस के अनुसार, इन आतंकवादियों का ताल्लुक जैश-ए-मोहम्मद से है। इन्हें श्रीनगर के हजरतबल इलाके से दबोचा गया। इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया, श्रीनगर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए जैश मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने बताया कि ये आतंकवादी हजरतबल इलाके में बम धमाकों में भी शामिल रहे हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़ा आतंकी खतरा टाल दिया गया है। इन आतंकवादियों के कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोट सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस के अनुसार, इनके नाम सदरबल हज़रतबल का ऐज़ाज़ अहमद शेख, असार कॉलोनी हजरतबल का उमर हमीद शेख, असार कॉलोनी का इम्तियाज अहमद चिकला, इलाहीबाग सौरा का साहिल फारूक गोजरी और सदरबल हजरतबल का नसीर अहमद मीर हैं।

गौरतलब है कि इन दिनों डीएसपी देविंदर सिंह का मामला भी सुर्खियों में है जिसे हाल में आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया था। इसके बाद एजेंसियों ने कार्रवाई करते हुए उससे कई महत्वपूर्ण राज़ हासिल किए हैं। गिरफ्तार डीएसपी को पूर्व में दिया गया ‘शेर-ए-कश्मीर’ पुलिस पदक भी वापस ले लिया गया है।