logo
टाटा मोटर्स 26 जनवरी को लॉन्च करेगी न्यू जनरेशन सफारी, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स
 
टाटा मोटर्स 26 जनवरी को लॉन्च करेगी न्यू जनरेशन सफारी, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स
टाटा सफारी। स्रोत: कंपनी की वेबसाइट।

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। टाटा मोटर्स 26 जनवरी को न्यू जनरेशन सफारी लॉन्च करेगी। इस वाहन के बारे में कई बातें ऑनलाइन लीक होने की बात सामने आई है, जिसके आधार पर माना जा रहा है कि इसमें बहुत सारी प्रभावशाली खूबियां उपलब्ध होंगी।

पावरट्रेन वैसा ही होगा जैसा कि हैरियर – 2.0एल टर्बो-डीजल इंजन (170 पीएस/350 एनएम), उसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक से जोड़ा गया। बताया गया कि न्यू सफारी 6-सीटर और 7-सीटर में उपलब्ध होगी। पहली की दूसरी पंक्ति में कैप्टन चेयर्स की जोड़ी होगी, जबकि दूसरी में एक बेंच सीट होगी।

वहीं, सीटों की तीसरी पंक्ति को समायोजित करने के लिए, पीछे के हिस्से को ऊपर लंबा किया गया है, लेकिन व्हीलबेस की लंबाई समान रहेगी।

हैरियर की तरह सफारी में 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल (एनालॉग स्पीडोमीटर और 7-इंच एमआईडी के साथ), शानदार सनरूफ, ऑटो-ड्यूरिंग आईआरवीएम, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट की पेशकश की गई है। इसके अलावा ई-पार्किंग ब्रेक, डिस्क ब्रेक और कनेक्टेड कार तकनीक सहित अनेक अतिरिक्त सुविधाएं भी होंगी।

न्यू सफारी की कनेक्टेड कार सुविधाओं में वैलेट मोड, लाइव वाहन ट्रैकिंग, अलर्ट, रिमोट लाइट ऑन/ऑफ, ड्राइवर स्कोर के साथ यात्रा विवरण, जिओ-फेंसिंग, गति अलर्ट, कार हैल्थ रिपोर्ट, सड़क के किनारे सहायता, एसएमएस के माध्यम से क्रैश अलर्ट, नेविगेशन शामिल होंगे।

वाहन चालक अपने स्मार्टफोन से इसे जोड़ने के लिए ऐप स्टोर या प्ले स्टोर के माध्यम से आईआरए, कनेक्टनेक्स्ट और और व्हाटथ्रीवर्ड्स डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, हैरियर की तरह, इसमें छह एयरबैग्स सहित ईबीडी, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट, हिल-डिसेंट कंट्रोल और कॉर्नरिंग लाइट्स जैसी अन्य खूबियों के मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।