logo
कोरोना काल में जियो का अपने ग्राहकों को तोहफा, मुफ्त टॉकटाइम की घोषणा
 
कोरोना काल में जियो का अपने ग्राहकों को तोहफा, मुफ्त टॉकटाइम की घोषणा
फोटो स्रोत: PixaBay

नई दिल्ली/भाषा। निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना काल के दौरान अपने ग्राहकों को हर महीने 300 मिनट, यानी रोजाना दस मिनट, की मुफ्त काल करने की सुविधा उपलब्ध कराएगी। कंपनी इसके लिए रिलायंस फाउंडेशन के साथ काम कर रही है।

कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुये कहा कि कोराना महामारी और लॉकडाउन के चलते उसके जो ग्राहक रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं उन्हें यह सुविधा दी जाएगी। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच ग्राहकों को मुफ्त टाकटाइम की सुविधा की घोषणा करने वाली रिलायंस जियो पहली कंपनी बन गई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि महामारी के दौरान कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि समाज के वंचित तबके को भी मोबाइल सुविधा मिलती रहे। देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है, लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में मोबाइल रिचार्ज कराना मुश्किल हो गया। खासकर हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए यह बेहद कठिन काम है। रिलायंस जियो ने ग्राहकों को इस दुविधा से निकालने के लिए ही यह पेशकश की है।

कंपनी ने कहा है कि जो जियोफोन ग्राहक रिचार्ज कर सकते हैं उनके लिए भी रिलायंस जियो के पास एक विशेष प्लान है। जियोफोन के प्रत्येक रिचार्ज पर कंपनी उसी कीमत का एक अतिरिक्त प्लान मुफ्त देगी। यानी अगर जियोफोन ग्राहक 75 रु. का 28 दिनों की वैधता का रिचार्ज करता है तो उसे 75 वाला ही एक और प्लान मुफ्त में मिलेगा, जिसे ग्राहक पहला रिचार्ज खत्म होने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे।