पेटीएम पीओएस मशीन
पेटीएम पीओएस मशीन

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिग्गज डिजिटल सेवा कंपनी पेटीएम ने कहा है कि उसकी पीओएस मशीन देश में संचालित 2 लाख कारोबार को सशक्त बना रही है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह ऑल इन वन पीओएस डिवाइस छोटे दुकानदारों, ईएमआई ऑफर, शीर्ष बैंकों से कैशबैक और बड़े ब्रांडों के साथ देशभर के सभी व्यवसायों को सशक्त बनाने की दिशा में बड़ा कदम है।

चूंकि अभी त्योहारी सीजन चल रहा है, ऐसे में यह कंपनी ऑफलाइन व्यापारियों को सक्षम बना रही है। उसने बताया कि इस पहल से पीओएस उपकरणों से संचालित 2 लाख से ज्यादा ऑफ़लाइन व्यवसाय जुड़ेंगे।

यही नहीं, इसके लिए कंपनी ने देश के 15 बड़े बैंकों से साझीदारी की है, जिनमें एक्सिस, सिटी बैंक, आईसीआईसीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे नाम सम्मिलित हैं। कंपनी ने बताया कि उसने व्यापारियों को इसमें सक्षम बनाया है कि वे अपने ग्राहकों को शानदार कैशबैक, नो-कॉस्ट ईएमआई-डील और आसान किस्तों जैसी सुविधाएं दे स​कें।

पेटीएम ने बताया कि एलजी, ओप्पो, वीवो, रेआलमी, आसुस, हेयर, वोल्टास, वोल्टास बेको, डाइकिन, बोस्च और सीमेंस जैसे ब्रांड 20,000 रुपए तक की छूट की पेशकश करेंगे। कंपनी ने कहा कि वह ऑफ़लाइन व्यापारियों, छोटे दुकानदारों, टियर-2, टियर-3 में खुदरा विक्रेताओं के साथ काम कर रही है।

त्योहारी सीजन में पेटीएम ऑल इन वन पीओएस व्यवसायों को अपने प्रतिष्ठानों में ग्राहकों को वापस लाने में मदद करेगा, उन्हें सस्ती पेशकशों के साथ पेश करेगा और फुटफॉल में वृद्धि करेगा।

इस संबंध में पेटीएम की सीनियर वाइस प्रेसीडेंट रेणु सत्ती ने कहा, ‘हमारा प्रयास है कि ऐसे उत्पादों और सेवाओं का नवाचार किया जाए जो प्रौद्योगिकी-आधारित समाधानों के साथ सभी व्यवसाय जिनमें, ऑफलाइन दुकानदार, खुदरा विक्रेता शामिल हैं, को सशक्त बनाया जाए।’

उन्होंने बताया, ‘पेटीएम ऑल इन वन पीओएस डिवाइस के साथ, हम उन्हें उसी छूट और बैंक सौदों की पेशकश करने में सक्षम कर रहे हैं जो ई-कॉमर्स कंपनियां ऑनलाइन मुहैया कराती हैं।’ उन्होंने कहा कि ये उपकरण व्यवसायों को अपनी दक्षता में सुधार करने और डिजिटल इंडिया मिशन में शामिल होने में मदद कर रहे हैं।