टाटा मोटर्स ने एसयूवी ऑल न्यू सफारी लॉन्च की, ये हैं खूबियां

एसयूवी ऑल न्यू सफारी लॉन्च करते हुए टाटा मोटर्स के अधिकारी।
एसयूवी ऑल न्यू सफारी लॉन्च करते हुए टाटा मोटर्स के अधिकारी।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। देश के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपनी प्रीमियम फ्लैगशिप एसयूवी – ऑल न्यू सफारी लॉन्च की। कंपनी ने बताया कि आकर्षक डिजाइन, आलीशान, आरामदायक और नई खूबियों से युक्त सफारी शानदार सफर के लिए तैयार है। नई सफारी 6/7 सीटर अब निकटतम टाटा मोटर्स डीलरशिप पर 14.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है

टाटा मोटर्स ने सफारी के ‘एडवेंचर’ स्वरूप का भी अनावरण किया, जिसमें एसयूवी का चयन करने के लिए ग्राहकों के लिए और अधिक विकल्प पेश किए गए हैं। इस अवसर पर टाटा मोटर्स के एमडी और सीईओ गुइंटर बटशेक ने कहा, सफारी हमारे एसयूवी ग्राहकों की आकांक्षाओं को जोड़ रही है।

यह 2020 में लॉन्च की गईं कारों और एसयूवी की न्यू फॉरएवर श्रेणी में सबसे ऊपर है और टाटा मोटर्स के रणनीतिक परिवर्तन में एक और मील का पत्थर है। नई सफारी तेजी से बढ़ते बाजार क्षेत्रों में उपस्थिति बढ़ाने के हमारे इरादे का एक प्रभावशाली समर्थन है।

टाटा मोटर्स के यात्री वाहन बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा कि सफारी ने भारत को एसयूवी जीवन शैली से परिचित कराया था और अपने समकालीन अवतार में, नई सफारी आज के एसयूवी ग्राहक की बहुमुखी जीवन शैली के साथ जुड़ी हुई है। अपने आलीशान इंटीरियर, अत्याधुनिक कनेक्टिविटी और प्रीमियम फीचर्स के साथ सफारी जीवन शैली को ऊंचे आयाम देती है। ‘एडवेंचर’ स्वरूप की शुरुआत के साथ, ग्राहकों के पास सफारी का चयन करने के लिए अधिक विकल्प हैं।

यह वाहन शक्तिशाली 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड क्योरोटेक इंजन और इसके 2741 मिमी व्हीलबेस, सीप व्हाइट इंटीरियर, एशवुड फिनिश डैशबोर्ड, मनोरम सनरूफ, 6 और 7 सीटर विकल्पों और 8.8 इंच के फ्लोटिंग आइलैंड इंफोटेनमेंट सिस्टम से युक्त है।

टाटा मोटर्स के सभी उत्पादों की तरह, सफारी में विभिन्न प्रकार की सुरक्षा विशेषताएं हैं जैसे कि सभी डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और उन्नत ईएसपी जैसे 14 अन्य विकल्प हैं। इसके अलावा, यह गाड़ी सिग्नेचर रॉयल ब्लू के साथ डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्ट और ऑर्कस व्हाइट के अतिरिक्त रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।