डेढ़ लाखवीं नेक्सन कार
डेढ़ लाखवीं नेक्सन कार

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने गुरुवार को पुणे स्थित रंजनगांव कारखाने में अपनी डेढ़ लाखवीं नेक्सन कार का निर्माण किया। टाटा नेक्सन ने सितंबर 2018 में 50,000 का लक्ष्य हासिल किया था। वहीं, सितंबर 2019 में एक लाख का कीर्तिमान बनाया।

साल 2017 में लॉन्च होने के बाद से नेक्सन टाटा मोटर्स की सड़क सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्धता की प्रतीक रही है। ग्लोबल एनसीएपी द्वारा फुल 5-स्टार वयस्क सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने वाली भारत की पहली कार के रूप में, नेक्सन ने टाटा मोटर्स की अन्य कारों जैसे अल्ट्रोज़, टियागो और टिगोर से अपने प्रत्येक सेगमेंट में कार सुरक्षा में नए बेंचमार्क स्थापित करने का मार्ग प्रशस्त किया है।

नेक्सॉन हमेशा टाटा मोटर्स के लिए एक स्टार उत्पाद रहा है, जो सेगमेंट में एसयूवी के लिए नए बेंचमार्क बनाता है। अपने शानदार कूप प्रेरित एसयूवी डिज़ाइन, फ्लोटिंग इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और प्रीमियम इंटीरियर के साथ, नेक्सन ने सेगमेंट में डिज़ाइन के मामले में नए मानक स्थापित किए हैं।

209 एमएम ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ संयुक्त शक्तिशाली टर्बोचार्ज्ड इंजन यह सुनिश्चित करता है कि नेक्सन को हमेशा अपने सेगमेंट में अग्रणी प्रदर्शन और ड्राइविंग गतिशीलता के लिए सराहा जाए।

हाल में लॉन्च किए गए बीएस 6 संस्करण ने नेक्सन को इसके सेगमेंट में अग्रणी सुरक्षा, डिजाइन और प्रदर्शन से स्थापित करने में मदद की है। नेक्सन को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और इसकी मांग अक्टूबर 2020 में लगातार सर्वाधिक बिक्री में अग्रणी रही है।

इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाने के लिए, कंपनी सोशल मीडिया पर हैशटैग नेक्सलेवल150के अभियान के तहत एक प्रतियोगिता का आयोजन करेगी। इसमें वाहन खरीद के समय से लेकर उसके साथ चल रहे अनुभवों को शामिल किया जाएगा।

सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियां भेजने वालों को मशहूर बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान केएल राहुल, जो टाटा नेक्सन के ब्रांड एंबेसडर हैं, से मुलाकात का मौका और नकद 1,50,000 रुपए बतौर पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य आकर्षक उपहार भी होंगे।