ऑल-न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर लॉन्च करते समय उपस्थित कंपनी के अधिकारीगण
ऑल-न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर लॉन्च करते समय उपस्थित कंपनी के अधिकारीगण

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने बुधवार को अपनी सबसे नई एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर लॉन्च की, जो इस सेगमेंट में उपस्थिति को मजबूत करने के साथ ही युवाओं को काफी पसंद आ रही है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर प्रीमियम हैचबैक, टोयोटा ग्लेन्जा की जोरदार सफलता के बाद वैश्विक टोयोटा-सुजुकी गठबंधन के तहत भारत में लॉन्च होने वाला दूसरा मॉडल है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि अर्बन क्रूजर आज के युवाओं के लिए डिज़ाइन की गई है जो आकांक्षी हैं और इस अवधारणा में विश्वास करते हैं।

इस बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी को एक शानदार कार्यक्रम में लॉन्च किया गया, जिसमें टीकेएम के प्रबंध निदेशक मसाकाजू योशिमुरा, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड सर्विस नवीन सोनी और वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग तादाशी असाज़ुमा उपस्थित थे।

समारोह के विशिष्ट अतिथि युवा आइकन, एक्टर और गायक आयुष्मान खुराना थे। उन्होंने रेडियो जॉकी से लेकर सफल अभिनेता बनने तक की अपनी प्रेरक यात्रा के बारे में बात की।

ऑल-न्यू अर्बन क्रूज़र में नई शक्तिशाली के-सीरीज़ 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा और यह मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) के विकल्प में उपलब्ध होगा, जिसमें 17.03 केएमपीएल और 18.76 केएमपीएल की बेहतर ईंधन दक्षता होगी।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सभी उच्च सुविधाएं प्रदान करती है जो ग्राहक आजकल अपनी कारों में चाहते हैं। हमेशा की तरह, टोयोटा के लिए सुरक्षा एक सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस गाड़ी में दोहरा फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, उन्नत बॉडी स्ट्रक्चर, इलेक्ट्रोक्रोमिक आईआरवीएम, हिल होल्ड कंट्रोल, आडियो में डिस्प्ले के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा और आईएसओफ़िक्स चाइल्ड सीट रेस्टेंट सिस्टम मौजूद हैं।

टीकेएम के प्रबंध निदेशक मसाकाजू योशिमुरा ने कहा, कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में हमारा प्रवेश ऐसे समय में हुआ है जब इस सेगमेंट ने अपने बॉडी प्रकार और बेहतर सड़क उपस्थिति के कारण बहुत लोकप्रियता हासिल की है, जिससे युवाओं से अधिक जुड़ाव बढ़ रहा है। टीकेएम में, फोकस हमेशा अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम उत्पादों और सेवाओं को देने पर होता है। ऑल-न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर का लॉन्च इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड सर्विस नवीन सोनी ने कहा, हम वास्तव में उन ग्राहकों द्वारा किए गए विश्वास के प्रति विनम्र हैं, जिन्होंने मूल्य और विशेषताओं की पूरी सूची जाने बिना भी बुकिंग की है। इसके अलावा, हमें पूरा विश्वास है कि नई टोयोटा अर्बन क्रूजर उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी, चाहे वह प्रदर्शन हो या आराम और सुविधा या सुरक्षा।

उन्होंने कहा, टोयोटा अर्बन क्रूजर इस मांग को पूरा करने में विशेष रूप से पहली बार टोयोटा खरीदारों के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी जो ब्रांड के प्रति जागरूक हैं और एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड का अनुभव करना चाहते हैं।