logo
बेंगलूरु: भिक्षु धाम ट्रस्ट के नए अध्यक्ष मदनलाल नाहर व टीम ने ली पद की शपथ
तेरापंथ भवन गांधीनगर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह
 
साध्वीश्री ने कहा कि मदनलाल नाहर एक सेवाभावी श्रावक है अतः वह अपनी शक्ति का उपयोग कर भिक्षु धाम को एक नई ऊंचाई दे यही शुभकामनाएं है।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। शहर के गांधीनगर तेरापंथ भवन में साध्वीश्री लावण्यश्रीजी के सान्निध्य में भिक्षु धाम ट्रस्ट का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ। निवर्तमान अध्यक्ष धर्मीचंद धोका ने लगभग साढे 4 साल तक भिक्षु धाम ट्रस्ट का संचालन किया। 

नवनिर्वाचित अध्यक्ष मदनलाल नाहर एवं उनकी पूरी टीम को धर्मीचंद धोका ने शपथ दिलाई। इस मौके पर साध्वीश्री जी ने कहा कि किसी भी कार्य की निष्पत्ति के लिए चिंतन करें, निर्णय लें। यदि वह कार्य चिंतन के साथ क्रियान्वित हो तो सोने में सुगंध जैसा कार्य हो सकता है। अनेक संस्थाओं का निर्माण सेवा, संगठन व संस्कार नामक तीन सूत्रों के आधार पर होता है। एक एक ईट मिलकर ही एक महल बनता है। 

वैसे ही एक-एक व्यक्ति मिलकर निष्ठा से कार्य करें तो ऊंचाइयों के पायदान तय कर सकते हैं । साध्वीश्री ने कहा कि संस्था का जैसा नाम है ’भिक्षु धाम’, सभी नए पदाधिकारियों के काम भी वैसे ही हो ताकि सारा क्षेत्र भिक्षुमय बन जाए। ऐसा सेवा का स्वर्णिम अवसर कभी-कभी किसी किसी को ही मिलता है। 

साध्वीश्री ने कहा कि मदनलाल नाहर एक सेवाभावी श्रावक है अतः वह अपनी शक्ति का उपयोग कर भिक्षु धाम को एक नई ऊंचाई दे यही शुभकामनाएं है। साध्वीश्री ने भिक्षु धाम के पूर्व अध्यक्ष धर्मीचन्द धोका के कार्यों को भी सराहा।

बेंगलूरू 2019 आचार्य महाश्रमण चातुर्मास समिति के अध्यक्ष मूलचंद नाहर ने भी नवनिर्वाचित कार्यसमिति को बधाई दी। इस मौके पर तेरापंथ ट्रस्ट के अध्यक्ष गौतम मुथा ने कहा कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष मदन नाहर के नेतृत्व में यह संस्थान ओर अधिक विकास करें। 

गौतम मुथा,मूलचंद नाहर, माणकचंद मुथा ने ट्रस्ट के नए पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्यों का सम्मान किया। तेरापंथ सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभयराज कोठारी ने सभा की ओर से नए पदाधिकारियों को बधाई दी।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए