नई दिल्ली। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा कि वह मैनचेस्टर बम धमाके की खबर सुनकर स्तब्ध हैं। उन्होंने इस घटना के मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रणब ने कहा, इस दुख की घ़डी में भारत ब्रिटेन के लोगों और वहां की सरकार के साथ ख़डा है। उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए आतंकवादी हमले की क़डी निंदा करते हुए हताहतों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अंसारी ने कहा कि संकट की इस घ़डी में भारत की जनता ब्रिटेन के लोगों के साथ हैं। उन्होंने एक संदेश में कहा कि वह हताहतों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं मैनचेस्टर में एक संगीत कार्यक्रम में हुए विस्फोट में निर्दोष लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होेने की खबर से स्तब्ध हूं।

प्रधानमंत्री ने भी इस आतंकवादी हमले की क़डी निंदा की है। मोदी ने ट्विटर पर एक संदेश में कहा, मैनचेस्टर में हुए हमले से दु:ख हुआ है। इस घटना की हम क़डी निंदा करते हैं। मेरी मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है और मैं घायलों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मैनचेस्टर में हुए आतंकवादी हमले की क़डी निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह इस हमले से स्तब्ध हैं और उन्हें बहुत दुख हुआ। गांधी ने पीि़डतों के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे विश्व समुदाय को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर ल़डना होगा। आतंकवाद से ल़डने के लिए सीमा और क्षेत्र का बंधन तो़डते हुए सभी को एकसाथ आना होगा। सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने भी इस हमले की निंदा की है। उन्होंने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट में कहा, फुटबॉल मैचों के लिए अक्सर मैं बेटे के साथ वहां होता हूं। आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और इस घटना से मुझे बहुत दुख हुआ। आतंकवादी हमले देश के लोगों को एकजुट करते हैं और इससे ल़डने की ताकत देते हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा कि वह निर्दोष लोगों के मारे जाने की खबर सुनकर बहुत दुखी हैं। कायर लोग इस तरह के आतंकवादी हमलों को अंजाम देते हैं।