लखनऊ/दक्षिण भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन पर फिल्म बनेगी। भोजपुरी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा है ​कि वे योगी के जीवन पर फिल्म बनाएंगे और स्वयं यह किरदार निभाना चाहेंगे।

दिनेश लाल ने बताया कि यह बहुत सौभाग्य की बात है कि लॉकडाउन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन पर फिल्म का काम शुरू होगा और मैं खुद इसमें अभिनय करना चाहता हूं।

दिनेश लाल ने कहा, योगीजी का जीवन कुछ ऐसा है जिससे बहुत प्रेरणा और सीख मिलती है। उन्होंने कहा कि यह बेहद गर्व की बात होगी कि वे योगी के जीवन पर फिल्म बनाएं और उनका किरदार खुद निभाएं।

दिनेश लाल ने बताया कि वे बचपन से ही महापुरुषों की जीवनी पढ़ते रहे हैं और जब भी समय मिलता है, उनके बारे में पढ़ते रहते हैं। अभिनेता ने बताया कि वे योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली से भी बहुत प्रभावित हैं और प्रेरणास्वरूप भाजपा में शामिल हुए।

बता दें कि दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भोजपुरी में शानदार फिल्में दी हैं। दर्शकों ने ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’, ‘निरहुआ चलल लंदन’, ‘पटना से पाकिस्तान’, ‘निरहुआ रिक्शावाला’ और ‘राजा बाबू’ जैसी फिल्मों को खूब सराहा है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से बतौर प्रत्याशी उन्होंने अखिलेश यादव को चुनौती दी थी।

दिनेश लाल द्वारा फिल्म बनाने के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर योगी के प्रशंसकों ने इसका स्वागत किया है। साथ ही यह इच्छा जताई है कि वे यह फिल्म ​देखना चाहेंगे।