हॉलीवुड में बड़ी फिल्म के लिए मना किया क्यों … : शिल्पा शेट्टी

फोटो स्रोत: शिल्पा शेट्टी इंस्टाग्राम अकाउंट।
फोटो स्रोत: शिल्पा शेट्टी इंस्टाग्राम अकाउंट।

मुंबई/भाषा। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने कहा है कि हिन्दी फिल्मों से 14 साल तक विराम लेने के दौरान, उन्हें हॉलीवुड से भी पेशकश मिली लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया क्योंकि वह ‘इतनी तेजी से’ किसी बदलाव के लिए तैयार नहीं थी।

शिल्पा की आखिरी मुख्य भूमिका वाली बॉलीवुड फिल्म 2007 में फिल्मकार अनुराग बसु की ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ और धर्मेंद्र अभिनीत ‘अपने’ थी। उसी साल वह ब्रिटेन के टीवी कार्यक्रम ‘सेलेब्रिटी बिग ब्रदर’ सीजन पांच की विजेता रही थीं जिसने उन्हें विश्वप्रसिद्ध हस्ती बना दिया था।

इस दौरान भले ही हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिकाएं कम और कभी-कभी दिखने वाली रही हों। लेकिन अदाकारा का कहना है कि उन्हें ‘अच्छे किरदार’ मिलते रहे जिसमें हॉलीवुड से मिला एक ऑफर भी है।

टीवी पर ‘नच बलिए’ और फिलहाल ‘सुपर डांसर’ जैसे डांस रिएलिटी कार्यक्रमों में बतौर जज ज्यादा सक्रिय दिख रहीं शिल्पा ने कहा कि लॉस एंजिलिस से मिली फिल्म को मना करना कठिन फैसला नहीं था क्योंकि अमेरिका में जाकर बसना ‘कभी भी उन्हें पसंद’ नहीं रहा।

अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में बताया, ‘मेरा बेटा मुझसे काफी नाराज था क्योंकि मुझे कुछ बड़ी फिल्में मिलीं यहां तक कि हॉलीवुड से भी, लेकिन मैंने मना कर दिया। महज मुंबई से जाकर लॉस एंजिलिस में रहना मुझे पसंद नहीं था।’

शिल्पा ने कारोबारी राज कुंद्रा से शादी की और उनके दो बच्चे-बेटा वियान (नौ) और बेटी समीशा (एक) हैं। अभिनेत्री का मानना है कि उन्होंने ‘एक बड़ा अवसर गंवा दिया’ लेकिन फिलहाल वह हिंदी फिल्म उद्योग में काम कर रही हैं और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह किसी भी दूसरी तरफ रुख तभी करेंगी जब उनके बच्चे कुछ बड़े हो जाएंगे।

शिल्पा ने कहा, ‘मुझे पता है कि मुझे क्या चाहिए। मुझे यहां काम करना पसंद है। मैंने बड़ा मौका गंवाया, लेकिन मेरे पास जो है मैं उससे खुश हूं। मैं अपने परिवार को छोड़कर और इतनी तेजी से बदलाव कर खुश नहीं रह पाती।’

उन्होंने कहा, ‘यह सब कर पाना बहुत ज्यादा था और मेरे ख्याल से मैं इसके लिए तैयार नहीं थी। हो सकता है कि जब मेरे बच्चे 15 साल के हो जाएं तो मैं उस तरफ जाने के बारे में सोच सकती हूं।’

वह प्रियदर्शन की कॉमेडी फिल्म ‘हंगामा 2’ के साथ रुपहले पर्दे पर वापसी करने को तैयार हैं। यह फिल्म 23 जुलाई को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।